Home चैनपुर दुग्ध उत्पादन समिति करजांव के चुनाव तिथि घोषित 16 एवं 17 को...

दुग्ध उत्पादन समिति करजांव के चुनाव तिथि घोषित 16 एवं 17 को नामांकन

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत करजांव में दुग्ध उत्पादन समिति के गठन के लिए चुनाव की तिथि की घोषणा हो चुकी है, आज 16 एवं 17 अक्टूबर को इसके लिए नामांकन किया जा सकता है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NAYESUBAH

चुनाव से संबंधित मिली जानकारी के मुताबिक करजांव दुग्ध उत्पादन समिति चुनाव के लिए लगभग सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं 16 एवं 17 अक्टूबर को नामांकन की प्रक्रिया संपन्न होगी जिसके उपरांत 26 अक्टूबर को नाम वापसी की तिथि निर्धारित है जबकि 4 नवंबर को मतदान होगा।

इससे जुड़ी जानकारी देते हुए चैनपुर बीडीओ अजाजुद्दीन अहमद के द्वारा बताया गया करजांव दुग्ध उत्पादन समिति के चुनाव की तैयारियां पूर्ण है, 4 नवंबर को दुग्ध उत्पादन समिति के गठन के लिए मतदान होगा, इसमें अध्यक्ष एवं सदस्य चुने जाएंगे, एक अध्यक्ष पद जबकि 12 सदस्य पद के लिए चुनाव होगा मतदान की तिथि को ही मतगणना भी होगी, और उसी दिन परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे, इस मतदान में कुल 66 मतदाताओं के द्वारा हिस्सा लिया जाएगा।

मगर नियमानुसार मतदाता सूची के सभी 66 लोगों में चुनाव में प्रत्याशी के रूप में वही खड़े हो सकते हैं जो दुग्ध उत्पादन समिति के नियमों का अनुपालन करते आए हैं, जिन्हें अयोग्य करार दिया गया है, वह चुनाव नहीं लड़ सकते हैं।
नियम है इस समिति के मतदाता सूची में जुड़े सभी लोग प्रत्येक महीने 250 लीटर समिति को दूध उपलब्ध करवाते हैं, इससे कम दूध उपलब्ध करवाने वाले लोग अयोग्य करार दिए जाते हैं, इस तरह से 66 लोगों के मतदाता सूची में 42 लोग ही योग्य हैं, मतदान में हिस्सा सभी लोग ले सकते हैं, मगर मतदाता सूची के योग्य सदस्य ही चुनाव में अभ्यर्थी के रूप में अपना नामांकन करवा सकते हैं और चुनाव लड़ सकते हैं।

Exit mobile version