Home कैमूर मोहनियां के नाजिर अली ने 65वीं बीपीएससी में 172 रैंक ला अपने...

मोहनियां के नाजिर अली ने 65वीं बीपीएससी में 172 रैंक ला अपने माता पिता को किया गौरवान्वित

माता पिता के साथ मोहम्मद नज़ीर अली

Nazir Ali of Mohaniya made his parents proud by securing 172 rank in 65th BPSC

Mohammad Nasir Ali, son of co-cloth shopkeeper Binauddin Ansari, resident of Stuverganj in Mohania under Mohania police station area of Kaimur district, has achieved success in BPSC 65th examination from 172 ranks, he has been selected in education service, the same success of Nazir made his mother Father’s head held high with pride.

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

बीपीएससी 65 वीं

Bihar: कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनिया के स्टूवरगंज निवासी सह कपड़ा दुकानदार बिनाउद्दीन अंसारी के पुत्र मोहम्मद नासिर अली ने बीपीएससी 65वीं परीक्षा में 172 रैंक से सफलता हासिल की है, इनका चयन शिक्षा सेवा में हुआ है, वही नाजिर की इस कामयाबी ने उनके माता-पिता का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

इससे पूर्व भी उन्होंने 64 बीपीएससी परीक्षा में 442 रैंक लाया था, तब इनका चयन सहायक निदेशक समाज कल्याण पद के विभाग पर हुआ था, लेकिन इससे संतुष्ट नहीं थे और इन्होंने 65वीं बीपीएससी परीक्षा दी जिसमें इनका चयन शिक्षा सेवा में हुआ है, नासिर अली की इस कामयाबी पर परिजनों के साथ आस पड़ोस में भी काफी खुशी का माहौल है।

परिजनों के अनुसार मोहम्मद नाजिर पहले से ही पढ़ाई में काफी तेज थे, नजीर ने मैट्रिक की परीक्षा शारदा ब्रजराज उच्च विद्यालय से की और प्रथम श्रेणी से पास करते हुए इंटर की पढ़ाई साइंस से एमपी कॉलेज से की, इसे भी प्रथम श्रेणी से पास करते हुए स्नातक की पढ़ाई साइंस कॉलेज से की, इसके बाद यहां भी प्रथम श्रेणी से पास करते हुए पटना विश्वविद्यालय से एमएससी पास किया।

स्नातक के दौरान टाटा इंस्टिट्यूट फंडामेंटल रिसर्च में इन्होंने विजिटिंग रिसर्च स्कॉलर के रूप में कार्य किया, परिजनों ने बताया की इंटरमीडिएट के बाद नाजिर का इंस्पेर स्कॉलरशिप में चयन हुआ था, नजीर यही नहीं रुकने वाले इनका लक्ष्य अभी और आगे है, अब इनका टारगेट आईएएस बनने का है।

Exit mobile version