Homeकैमूरमनोज कुमार ने सासाराम संसदीय क्षेत्र में 17800 वोटों से बीजेपी के...

मनोज कुमार ने सासाराम संसदीय क्षेत्र में 17800 वोटों से बीजेपी के शिवेश को हराया

Bihar: कैमूर, सासाराम संसदीय क्षेत्र से लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज कुमार के द्वारा  जीत हासिल की गई है। जिसके बाद महागठबंधन के समर्थकों में खुशी की लहर है। सासाराम संसदीय क्षेत्र से मनोज कुमार को कुल 599077 वोट प्राप्त हुए हैं जबकि वही द्वितीय स्थान पर भाजपा के प्रत्याशी शिवेश कुमार को 492170 वोट प्राप्त हुए हैं, इस तरह महागठबंधन के प्रत्याशी मनोज कुमार को 17800 वोटों से जीत हासिल हुई है, जीत -हार के फैसले का आंकड़ा बहुत ही काम है, बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी संतोष कुमार के समर्थकों के द्वारा, अपना समर्थन दिया गया है। जिस कारण से महागठबंधन के प्रत्याशी की जीत हुई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

हालांकि मतदान के दौरान मतों की रुझान की बात की जाये तो शुरुआती दौर में 1 से 2 राउंड तक शिवेश कुमार आगे रहे, इसके बाद मतों की गिनती के दौरान मनोज राम ने बढ़त बनाते हुए शिवेश कुमार को पछाड़ दिया, और जहां एक बार बढ़त बनने शुरू हुए तो यह बहुत आखरी राउंड तक बरकरार रहा। बात की जाए सासाराम संसदीय क्षेत्र में कुल मतों की संख्या की तो सासाराम संसदीय क्षेत्र में कुल डाले गए वोटों की संख्या 10 लाख 79 हजार 856 है, जिसमें मनोज कुमार 599070 वोट लाकर जीत हासिल किए हैं।

जबकि दूसरे स्थान पर भाजपा के शिवेश कुमार रहे जिन्हें 492177 वोट प्राप्त हुआ है, तीसरे स्थान पर बसपा के संतोष कुमार रहे जिन्हें 45491 वोट प्राप्त हुआ है, चौथे नंबर पर अमित कुमार अंबेडकर जिन्हें 2823 वोट प्राप्त हुआ है, पांचवें नंबर पर उजारन मुसहर जिन्हें 2616 वोट प्राप्त हुआ है, छठे नंबर पर नंदलाल राम जिन्हें 1956 वोट प्राप्त हुआ है, सातवें नंबर पर पूनम देवी जी ने 2634 वोट प्राप्त हुआ है, आठवें नंबर पर बनारसी दास जिन्हें 4498 प्राप्त हुआ है, जबकि 9 में नंबर पर संतोष कुमार खरवार जिन्हें 4817 वोट  प्राप्त हुआ है वही दसवें नंबर पर शिव शंकर राम को 8009 वोट प्राप्त हुए हैं। वहीं महागठबंधन के प्रत्याशी मनोज राम के जीत की घोषणा के बाद कैमूर निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी सावन कुमार के द्वारा प्रमाण पत्र सौंपते हुए जीत की बधाई दी गई है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments