Home बिहार बिहार विधानसभा में मनरेगा आंकड़े को लेकर हुआ बवाल तेजस्वी यादव ने...

बिहार विधानसभा में मनरेगा आंकड़े को लेकर हुआ बवाल तेजस्वी यादव ने लगाया सरकार पर जनता को गुमराह करने का आरोप

तेजस्वी यादव

Bihar: बिहार विधानसभा में मनरेगा के आंकड़े को लेकर गुरुवार को काफी हो-हंगामा हुआ, बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने दावा किया है कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जनता को गुमराह करने के लिए विधानसभा में मनरेगा का गलत आकड़ा पेश किया है‌।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

मंत्री श्रवण कुमार
मंत्री श्रवण कुमार

सदन में श्रवण कुमार के इस बयान के बाद काफी हो हंगामा होने लगा तेजस्वी यादव अपनी सीट से खड़े हो गए और मंत्री के दावे को चुनौती देने लगे उन्होंने कहा कि बुधवार को जो आंकड़ा उन्होंने सदन में पेश किया था वह केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों पर आधारित था और शत प्रतिशत सही है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि श्रवण कुमार के दावे को चुनौती देने के लिए तैयार है, उन्होंने कहा कि वह नहीं जानते कि किसने उन्हें बताया कि उनके द्वारा पेश किया गया आंकड़ा गलत है, वही राष्ट्रीय जनता दल के सभी सदस्य अपने नेता के समर्थन के लिए सीट से खड़े हो गए और कैबिनेट मंत्री खिलाफ प्रदर्शन करने लगे जिसके बाद सदन में काफी बवाल मचने लगा।

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि सरकार बिहार की जनता को गुमराह करने के लिए गलत बयान दे रही है वही श्रवण कुमार को अपने झूठे बयान के लिए माफी मांगने चाहिए और वह जब तक माफी नहीं मांगेंगे तब तक तेजस्वी यादव सदन में प्रवेश नहीं करेंगे।

बुधवार को तेजस्वी यादव द्वारा पेश आंकड़े के मुताबिक मनरेगा के तहत राज्य में तीन करोड़ 21 लाख 77 हजार सक्रिय रोजगार कार्ड है और 94 लाख 66 हजार सक्रिय कामगार है आश्चर्यजनक रूप से केंद्र सरकार की वेबसाइट के अनुसार गत वर्ष मात्र 14,590 लोगों को रोजगार के तहत 100 दिन का रोजगार मुहैया कराया गया है, मनरेगा योजना के तहत संबंधित राज्य सरकारों को योजना में पंजीकृत लोगों को कम से कम 100 दिन का रोजगार मुहैया कराना होता है।

Exit mobile version