Home बगहा बगहा पहुंच सीएम नितीश ने कहा हर घर नौकरी, हर हाथ रोजगार...

बगहा पहुंच सीएम नितीश ने कहा हर घर नौकरी, हर हाथ रोजगार का वादा हो रहा पूरा

Bihar: बगहा अनुमंडल के भितहां स्थित रूपही खेल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम नितीश कुमार के द्वारा कहा गया की हम अपने कार्य की बदौलत वोट मांग रहे हैं। हर घर नौकरी, हर घर रोजगार का वादा पूरा कर रहे हैं। साल के अंत तक 3 लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी। 5 लाख लोगों को रोजगार दिया जाएगा। साथ ही साथ बिहार के सभी अनुमंडल में डिग्री कॉलेज खुलेगा। आगे उन्होंने वर्ष 2005 के पहले के दौर का याद दिलाते हुए कहा की यंहा क्या था। जिंदगी मुश्किल से कटती थी। न सड़कें थीं, न शिक्षा, न स्वास्थ्य। अपने शासन काल में किये गए कार्यो का वर्णन करते हुए कहा जब हमारी सरकार 2005 से आई । तब से हमने इस राज्य के लोगों के लिए क्या – क्या किए। उसको भी तो आपलोग देखे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

हमारी सरकार ने हर क्षेत्र में विकास का कार्य किए। चाहे व शिक्षा हो या स्वास्थ्य या फिर सड़क। हर क्षेत्र में जो कार्य हुए, उसे हमें भूलना नहीं चाहिए। हम तो पंचायतों में उच्च माध्यमिक विद्यालय दिया। क्योंकि हमारी छात्राएं उच्च शिक्षा प्राप्त कर सके। लड़का – लड़की का भेदभाव मिटाया। हमारी सरकार ने साइकिल योजना, कन्या विवाह योजना, सीएम प्रोत्साहन योजना, महिलाओं के आरक्षण को बढ़ावा आदि कार्य किया । हमने सभी वर्ग के लिए कार्य किया है। पंचायत से लेकर शहरी क्षेत्र में आरक्षण का दायरा बढ़ाकर आधी आबादी की भागीदारी बढ़ाई। बिहार में हमलोगों ने युवाओं को सरकारी नौकरी दी। हमने दस लाख लोगों को नौकरी देने की बात कही थी । अब तक आठ लाख लोगों को हमने नौकरी दे दी है । शेष जो बचे हैं, उस पर सरकार प्रक्रिया कर रही है।

आगे उन्होंने कहा की यहां जाति आधारित गणना के आधार पर आरक्षण का दायरा बढ़ाया गया। जाति आधारित गणना हम पहले ही करा चुके हैं। कांगेस अब कराने के लिए बोल रही है। वो क्या करायेगी। अभी तो विकास के रूप में आपके ही क्षेत्र वाल्मीकिनगर में सभागार का कार्य हुआ। बगहा में उच्च शिक्षा के लिए डिग्री कॉलेज की स्थापना का भी प्रस्ताव है।
जातीय जनगणना के दौरान पाया गया है कि बिहार में 94 लाख गरीब परिवार है। जिसके उत्थान के लिए राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक गरीब परिवार को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता दी जा रही है। जहां तक बगहा को जिला बनाने की बात है तो उस दिशा में सरकार की ओर से कार्य चल रहा है। आने वाले दिनों में बगहा पुलिस जिला को जिला का दर्जा भी मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जब से बिहार में काम कर रही है तभी उसका विकास होना शुरू हुआ है। उसके पहले की सरकार में क्या विकास हुआ था। यह किसी से छिपा हुआ नहीं हे। सरकार ने सूबे के आठ हजार कब्रिस्तान की घेराबंदी करायी। इन बातों को जानकारी देते हुए मुस्लिम भाईयों से कहा कि एनडीए सरकार में ही उनका विकास हुआ है। उनके द्वारा संचालित मदरसा के सभी शिक्षकों को सरकारी नौकरी दी।

भट्ठबीघा गांव में एक ही परिवार के तीन सदस्यों का शव बरामद, जाँच में जुटी पुलिस

नौरंगा गांव में नौवीं के छात्र की पीट-पीट कर हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

ताड़ का पेड़ टूट कर गिरा बाइक सवार पर, दो की मौत

नालंदा में मुखिया पति का अपहरण कर हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

पिकअप और लूना की जोरदार टक्कर, दो किशोर व दो मवेशियों की मौत

स्कॉर्पियो ने सड़क किनारे खड़ी हाइवा में मारी टक्कर 6 की मौत, आधा दर्जन घायल

प्रेम विवाह से नाराज पिता ने संपत्ति से किया बेदखल तो पत्नी ने भी छोड़ा युवक ने की खूदकुशी

नवविवाहिता की टुकड़े-टुकड़े कर निर्मम हत्या

जदयू कार्यकर्ता की पिट-पिट कर निर्मम हत्या

मामूली विवाद को लेकर असामाजिक तत्वों ने की अंधाधुंध फायरिंग, 4 को लगी गोली

 

 

 

Exit mobile version