Home चैनपुर मोबाइल नेटवर्क बाधित करने के विरोध पर जान से मारने की धमकी,...

मोबाइल नेटवर्क बाधित करने के विरोध पर जान से मारने की धमकी, मामले में दर्ज हुई प्राथमिकी

Death threats for protesting against disrupting mobile network, FIR registered in the case

चैनपुर थाना
चैनपुर थाना

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बढ़ौना में मोबाइल टावर बंद करने की सूचना पर मौके पर पहुंचे टेक्निशियन के द्वारा बेवजह मोबाइल नेटवर्क मैनुअली बंद करने का जब विरोध किया गया तो, अनाधिकृत व्यक्ति के द्वारा गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी दी गई, उक्त मामले में टेक्नीशियन के द्वारा चैनपुर थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

दिए गए आवेदन में मनोज शर्मा पिता नंदू शर्मा ग्राम सुहावल के निवासी के द्वारा बताया गया है कि यह इंडस टावर लिमिटेड कंपनी में टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत हैं, इनके दायरे में चैनपुर एवं आसपास के 14 इंडस मोबाइल टावर है, जिसमें टेक्नीशियन का कार्य इनके द्वारा किया जाता है।

10 सितंबर की तिथि को शाम 7:30 बजे के करीब इनके पास कंपनी से फोन करके बताया गया कि बढ़ौना का मोबाइल टावर बंद है, जिस वजह से नेटवर्क बाधित है, सूचना पर तत्काल एक अन्य टेक्निशियन साथी राघवेंद्र द्विवेदी के साथ मोटरसाइकिल से वहां पहुंचे तो टावर में ताला लगा हुआ था।

जानकारी लेने पर मालूम चला कि जिस जमीन पर टावर लगा हुआ है, उस जमीन मालिक के घर का एक सदस्य नीरज कुमार सिंह उर्फ बबलू सिंह जो कि ग्राम बड़ौना के निवासी है उनके द्वारा टावर को मैनुअली स्विच ऑफ करके मोबाइल नेटवर्क को बाधित कर दिया गया है।

मनोज शर्मा के द्वारा आवेदन में आगे बताया गया कि इसके पूर्व भी 20 एवं 21 अगस्त 2021 को नीरज कुमार सिंह के द्वारा आसपास के वैसे लोग जिनके जमीनों पर टावर लगाए गए हैं, उन लोगों से सांठगांठ करके अपने स्वार्थ पूर्ति के लिए मोबाइल नेटवर्क को बाधित करवा दिया गया था।

जबकि नीरज सिंह उर्फ बबलू सिंह ना तो कंपनी के कामगार हैं ना ही जिन जमीनों पर टावर लगे हुए हैं, उसके मालिक है। बावजूद उनके द्वारा मनमाना तरीके से एक संघ बनाकर जिसकी कोई मान्यता नहीं, कंपनी के अधिकारियों से पैसा अईठने की नियत से मोबाइल नेटवर्क को लगातार बाधित किया जा रहा है।

जब इनके द्वारा इसका विरोध किया गया तो इन्हें नौकरी छोड़ने की धमकी के साथ-साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए गाली गलौज किया गया एवं जान से मारने की धमकी दी है। धमकी देने वाला व्यक्ति काफी दबंग है जिस वजह से यह काफी डरे हुए हैं, थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

जब इससे संबंधित जानकारी चैनपुर थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह से लिए तो उनके द्वारा बताया गया कि मोबाइल नेटवर्क बाधित करने से संबंधित एक आवेदन प्राप्त हुआ है जिसमें टेक्नीशियन के साथ गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी भी दी गई, उक्त मामले में एससीएसटी के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version