Home गया मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजाने को लेकर हुआ विवाद, थानाध्यक्ष और...

मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजाने को लेकर हुआ विवाद, थानाध्यक्ष और एक सिपाही को मारी गोली

Bihar: गया जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों के साथ हुए विवाद के बाद टनकुप्पा के थानाध्यक्ष अजय कुमार और एक सिपाही को उपद्रवियों ने गोली मार दी, दरअसल मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NAYESUBAH

दीपावली में स्थापित किए गए प्रतिमा को विसर्जित करने जा रहे लोगों का एक समूह डीजे के साथ नाचते झमूते जा रहा था, पुलिस टीम ने उन्हें डीजे बंद करने को कहा, वही राज्य सरकार ने भी प्रतिमा विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर रोक लगा रखी है, इसी बीच विवाद बढ़ गया और गोलीबारी में थानेदार के साथ-साथ सिपाही को भी गोली मारी गई।

थानाध्यक्ष को जांघ में दो गोली लगी है, गोली लगते ही थानाध्यक्ष जमीन पर गिर पड़े, जबकि मौके से यूवको की भीड़ अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकली, वही इस घटना में एक सैप जवान कृष्णदेव शर्मा भी घायल हुए हैं उन्हें सिर पर चोट लगी है।

इस घटना की जानकारी देते हुए टनकुप्पा थाने के एसआई शत्रुघ्न पासवान ने बताया की थाना क्षेत्र के बरतारा बाजार में लक्ष्मी पूजा के मौके पर माता लक्ष्मी की प्रतिमा बिठाई गई थी, उसी प्रतिमा का विसर्जन के लिए बड़ी संख्या में युवक डीजे के साथ वंशी नदी में मूर्ति विसर्जन के लिए निकले थे, वंशी नदी में मूर्ति विसर्जित कर लौटने में शाम हो गई थी और इलाके में अंधेरा पसर गया था।

मूर्ति विसर्जन करने के बाद भी युवक डीजे के धुन पर नाच रहे थे, इसी बीच डीजे बजाए जाने की सूचना पर गश्ती में रहे टनकुप्पा थानाध्यक्ष अजय कुमार दलबल के साथ वंशी नदी की ओर पहुंचे और डीजे जब्त करने कार्रवाई में जुट गए, इसी बीच पुलिस के कार्रवाई से युवकों की भीड़ उग्र हो गई।

पुलिस की इस कार्रवाई से युवको बीच पहले बहस और फिर झड़प शुरू हो गई झड़प के बीच पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा, लाठी चार्ज होते ही युवको के द्वारा पुलिस के ऊपर पत्थरबाजी शुरू कर दी गई, पत्थरबाजी के बीच युवकों की भीड़ में से किसी युवक ने ताबड़तोड़ दो गोली चला दी, दोनों गोलियां एक-एक कर थानाध्यक्ष के बाई जांघ को भेदते हुए निकल गई और थानाध्यक्ष वहीं जमीन पर गिर पड़े।

थानाध्यक्ष के जमीन पर गिरते ही युवकों की भीड़ अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गई, जबकि पुलिस थानाध्यक्ष को बचाने और अस्पताल ले जाने कार्य में जुट गयी आनन-फानन में थानाध्यक्ष को टनकुप्पा सरकारी अस्पताल ले जाएगा, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मगध मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है, वहीं घटना के बाद पुलिस मामले की पुरी जांच पड़ताल में जुट गई है।

Exit mobile version