Home सीतामढ़ी मधेपुरा एवं पूर्णिया के 5 बच्चों को नेपाल ले जा रहा मानव...

मधेपुरा एवं पूर्णिया के 5 बच्चों को नेपाल ले जा रहा मानव तस्कर गिरफ्तार

Bihar: सीतामढ़ी, भारत-नेपाल सीमा पर मेजरगंज थाना क्षेत्र में एसएसबी की चौकसी एवं तत्परता के कारण एक साथ 5 बच्चों को मानव तस्कर के गिरफ्त से आजाद कराया गया। पांचों बच्चे मधेपुरा एवं पूर्णिया के रहने वाले हैं, जबकि वही  गिरफ्तार मानव तस्कर सहरसा जिले का रहने वाला है। वही इस मामले में बसबिट्टा एसएसबी कैंप के सहायक उप निरीक्षक विनोद सिंह ने रविवार को स्थानीय थाने में मानव तस्करी से संबंधित एक प्राथमिकी दर्ज कराई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsइसके साथ ही बच्चों की तस्करी करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार कर थाने को सौंपा है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सहरसा जिले के पंचगछिया थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरीख गांव निवासी मणि साह के रूप में की गई है। उनके द्वारा दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है की शनिवार को आरोपित 5 बच्चों को लेकर इंडो-नेपाल बार्डर पिलर संख्या 33714 के समीप से नेपाल में प्रवेश करना चाह रहा था। जहां उससे पूछताछ की गई।

पूछताछ में पांचों बच्चों की पहचान मधेपुरा एवं पूर्णिया जिला निवासी के रूप में की गई। जानकारी के अनुसार बच्चों से धातु की साफ-सफाई के कार्य में मजदूरी करने लाया गया था। जिसे तस्करी के माध्यम से नेपाल भेजने की तैयारी थी। पांचों बच्चों को चाइल्ड हेल्पलाइन के हवाले कर दिया गया। इस मामले के सम्बन्ध में जानकारी लेने पर थानाध्यक्ष ललित कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मामले का अनुसंधान दारोगा शिवचंद यादव के द्वारा किया जा रहा है।

 

 

 

Exit mobile version