Home भागलपुर असामाजिक तत्वों ने मां दुर्गा की प्रतिमा समेत 6 मूर्तियों को किया...

असामाजिक तत्वों ने मां दुर्गा की प्रतिमा समेत 6 मूर्तियों को किया क्षतिग्रस्त

Bihar: भागलपुर जिले के सन्हौला थाना क्षेत्र में स्थित दुर्गा मंदिर में असामाजिक तत्वों के द्वारा माँ दुर्गा की संगमरमर की प्रतिमा समेत मंदिर के छह प्रतिमाओं को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। माँ दुर्गा के अलावा सीता-राम, लक्ष्मण एवं राधे-कृष्ण की मूर्तियों को भी क्षतिग्रस्त किया गया है। दरसल यह घटना रविवार की सुबह करीब 4:00 बजे की बताई जा रही है। वही इस घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए एवं घटना में संलिप्त व्यक्ति की गिरफ्तारी को लेकर सड़क को जाम कर दिया तथा सन्हौला थाना का लोगों के द्वारा घेराव कर लिया गया। सूचना मिलते ही पुलिस सहित प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे एवं लोगों को समझा-बुझाकर शांत करने का प्रयास किया, लेकिन घटना में शामिल लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण अड़े रहे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News हालांकि त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पुलिस पूछताछ कर रही है। अभी तक की जांच के आधार पर गिरफ्तार आरोपित विक्षिप्त बताया जा रहा है। मामले के सम्बन्ध में एसएसपी आनंद कुमार ने कहा कि माँ दुर्गा की प्रतिमा के अलावा राम-सीता, लक्ष्मण एवं राधे कृष्ण की प्रतिमाओं को खंडित किया गया है। इस मामले में केस दर्ज कर मृर्ति खंडित करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। सौहार्दपूर्ण वातावरण एवं शाति बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक की गई। इलाके में फ्लैग मार्च किया गया। स्थिति नियंत्रण एवं सामान्य होने का दावा करते हुए एसएसपी ने अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात करते हुए बताया कि इंटरनेट मीडिया पर नजर रखी जा रही है।

कहलगांव अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि मंदिर के पुजारी एवं पूजा समिति के साथ वार्ता हुई है। सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाएगी। थाना परिसर में कुछ बाहरी लोगों द्वारा पत्थरबाजी का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस ने तुरंत नियंत्रित में कर लिया। इधर, जिला प्रशासन ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। घटनास्थल पर अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, थानाध्यक्ष और अंचल निरीक्षक मौजूद हैं। स्थिति पूर्णतया शांतिपूर्ण है। जिला प्रशासन ने फायरिंग होने की बात से इन्कार करते हुए लोगों से अफवाहों पर ध्यान न दें और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। साथ ही बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जिला प्रशासन ने लोगों को आश्वस्त किया है कि स्थिति नियंत्रण में है।

 

Exit mobile version