Home बिहार राजद ने किया अपने राज्यसभा उम्मीदवारों का ऐलान मीसा भारती और डॉ...

राजद ने किया अपने राज्यसभा उम्मीदवारों का ऐलान मीसा भारती और डॉ फैयाज अहमद को बनाया गया उम्मीदवार

मीसा भारती

Bihar: राजद ने माय समीकरण को ध्यान में रखते हुए मीसा भारती और डॉ फैयाज अहमद को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है कपिल सिब्बल के सपा के समर्थन से निर्दलीय नामांकन पर्चा भरने के बाद यह स्पष्ट हो गया था कि मीसा भारती अलावा जिसे लालू प्रसाद की पार्टी राज्यसभा भेजेगी वह नाम डॉ फैयाज अहमद का है वे आगे चल रहे हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

डॉ. फैयाज अहमद

डॉ फैयाज अहमद का जन्म 1965 में मधुबनी में हुआ था वे काफी पढ़े लिखे हैं उन्होंने एम. ए. और पीएचडी की हुई है 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के हरिभूषण ठाकुर बचौल व प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी खास उम्मीदवार थी लेकिन जीत हरिभूषण ठाकुर बचौल की हुई फैयाज अहमद को हार का सामना करना पड़ा।

2015 के विधानसभा चुनाव में यहां से राजद के फैयाज अहमद का लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए 2010 के चुनाव में इस सीट पर फैयाज अहमद ने हरिभूषण ठाकुर बचौल को पराजित किया था फैयाज अहमद आर्थिक दृष्टि से भी काफी मजबूत है उनकी गिनती करोड़पति नेताओं में होती है पिछले विधानसभा चुनाव में दिए गए आंकड़ों के अनुसार फैयाज अहमद खान 11.7 करोड़ के मालिक हैं।

राजद कार्यकर्ताओं के बीच काफी लोकप्रिय है और अनुशासित व्यवहार वाले नेता माने जाते हैं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव राजद की अलग छवि गढ़ना चाहते हैं इसलिए किसी ऐसे व्यक्ति को राज्यसभा नहीं भेजना चाहते जिस पर पार्टी के अंदर ही विवाद होने लगे, हालांकि राबड़ी देवी के आवास के बाहर 26 तारीख की सुबह से ही शहाबुद्दीन के समर्थकों ने हिना साहिब को राज्यसभा उम्मीदवार बनाने की वाला पोस्टर लगा दिया लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।

फिलहाल मीसा भारती अभी राज्यसभा के निवर्तमान सदस्य हैं उनका कार्यकाल जुलाई में पूरा हो जाएगा, राज्यसभा में राजद के पांच सांसदप्रेमचंद गुप्ता, अमरेंद्र धारी सिंह, मनोज झा, अहमद अशफाक करीमी और मीसा भारती हैं मीसा भारती का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो जाएगा वहीं प्रेमचंद्र गुप्ता और अमरेंद्र धारी के कार्यकाल अप्रैल 2026 में पूरा होगा जबकि मनोज झा और अहमद अशफाक का कार्यकाल अप्रैल 2024 में पूरा होगा।

Exit mobile version