Home मोहनिया मुख्य पार्षद हाशमती देवी की जगह उनके पुत्र का कार्यालय कक्ष में...

मुख्य पार्षद हाशमती देवी की जगह उनके पुत्र का कार्यालय कक्ष में घुसने पर लगा रोक

Bihar: मोहनियां-नगर पंचायत से एक खबर सामने आ रहा है, जंहा मुख्य पार्षद हाशमती देवी की जगह उनके पुत्र व सह प्रतिनिधि इंद्रजीत राम के कार्यालय कक्ष में घुसने पर रोक लगा दिया गया है। नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सुधांशु कुमार के द्वारा मुख्य पार्षद को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि आपके पुत्र आपकी जगह कार्यालय कक्ष में बैठकर कार्यालय के कर्मियों को आदेश देते हैं। उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। इसके साथ ही नगर पंचायत द्वारा आवंटित कक्ष में बाहरी व्यक्तियों को बुलाकर बैठाते हैं एवं उनके सामने कार्यालय कर्मियों को बुलाकर कार्यों की जानकारी लेते हैं। जिससे नपं कार्यालय की गोपनीयता भंग होती है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsवही जब कर्मियों द्वारा कहा जाता है कि बिना ईओ की अनुमति से जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जाएगी तो बाहरी व्यक्तियों के सामने ही कर्मियों के विरुद्ध टिप्पणी करते हुए मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं। बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007 के अनुसार नगर निकाय के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष,वार्ड पार्षद के प्रतिनिधि के रूप में गाड़ियों आदि पर बोर्ड लगाने, बैठक में प्रतिनिधि को प्राधिकृत करने तथा अन्य किसी प्रकार के कार्य में प्रतिनिधि की संलिप्तता नियमावली के प्रावधानों के प्रतिकूल है। इसलिए अपने पुत्र को कार्यालय कक्ष में बैठने एवं अन्य किसी भी प्रकार के कार्य करने से रोक लगाएं। अपने कक्ष का इस्तेमाल स्वयं के बैठने के लिए करें। कार्यालय की मर्यादा एवं गोपनीयता बरकरार रखने में सहयोग करें।

यदि पुनः इंद्रजीत राम द्वारा स्वघोषित प्रतिनिधि के रूप में चेंबर का इस्तेमाल कर गोपनीयता भंग करने और कर्मियों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की कोशिश की जाती है तो उन पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दे की  इसके अलावा कार्यपालक पदाधिकारी ने मोहनियां थाना में मुख्य पार्षद प्रतिनिधि के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें लिखा है मुख्य पार्षद प्रतिनिधि उनके विरुद्ध अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं और झूठे केस में फंसाने की धमकी देते हैं। इससे किसी प्रकार की अनहोनी होने की आशंका है। इस संबंध में पूछे जाने पर मोहनिया के एसडीपीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि नपं के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा प्राप्त आवेदन की जांच कराई जा रही है। इसके बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

Exit mobile version