Home गया पुलिस ने बौद्ध भिक्षु के वेश में गया एयरपोर्ट से बांग्लादेशी नागरिक...

पुलिस ने बौद्ध भिक्षु के वेश में गया एयरपोर्ट से बांग्लादेशी नागरिक को किया गिरफ्तार

Bihar: गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार को जांच के दौरान सीआइएसएफ के द्वारा एक बांग्लादेशी नागरिक को हिरासत में लिया गया। हिरासत में लिए गए बांग्लादेशी नागरिक बाबू जाय बरूआ पिछले 8 वर्षो से नाम बदलकर बौद्ध भिक्षु के वेश में बोधगया के एक मोनास्ट्री में रह रहा था। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि एयरपोर्ट से  एक बांग्लादेशी नागरिक बाबू जाय बरूआ पिता प्रीतोष बरूआ को गिरफ्तार किया गया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsजिसके पास से 1 मोबाइल, 2 आधार कार्ड, 1 वोटर कार्ड, 1 पैन कार्ड एवं 1560 बट थाई करेंसी, 411 यूएस डालर, 5 यूरो तथा 3800 रुपये भारतीय करेंसी बरामद किया गया है। इसके साथ ही उससे गहन पूछताछ की जा रही है। आपको बता दे की उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था। पुलिस से बचने के लिए वह पिछले 8 वर्षो से बौद्ध भिक्षु के वेश में बोधगया के एक मोनास्ट्री में रह रहा था।

पूछताछ में उसने मोनास्ट्री का नाम नहीं बताया है एवं जांच में सभी दस्तावेज फर्जी पाए गए हैं। उसने विभिन्न नामों से कई पासपोर्ट बना रखा था। बांग्लादेशी को गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने गिरफ्तार किया है। वह गया से बैंकाक जाने वाला था। गया पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जांच पड़ताल के क्रम में संदेह होने पर बौद्ध भिक्षु से पूछताछ की गई। इसके बाद पता चला कि वह बौद्ध भिक्षु नहीं बल्कि बांग्लादेशी है। पूछताछ के बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने हिरासत में लिए गए बांग्लादेशी को मगध मेडिकल थाना पुलिस को सौंप दिया।

 

 

Exit mobile version