Home औरंगाबाद औरंगाबाद के पचरूखिया पहाड़ से 2 प्रेशर आइईडी किया गया बरामद

औरंगाबाद के पचरूखिया पहाड़ से 2 प्रेशर आइईडी किया गया बरामद

Bihar: औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरूखिया पहाड़ से नक्सल अभियान की टीम के द्वारा 2 प्रेशर आइईडी बरामद किया गया है। बरामद आइईडी में एक चार एवं दूसरा पांच किलोग्राम का था। जिसके बाद सुरक्षा को मुद्देनजर रखते हुए  दोनों प्रेशर आइईडी को पचरूखिया पहाड़ पर जंगल में ही विनष्ट कर दिया गया है। जानकारी देते हुए मदनपुर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि पचरूखिया जंगल में नक्सलियों की गतिविधि समाप्त करने के लिए सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन और जिला पुलिस की संयुक्त टीम के द्वारा रविवार को नक्सल के खिलाफ अभियान चलाया गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsजंहा अभियान के दौरान पचरूखिया पहाड़ स्थित गोबरदह जंगल में 2 प्रेशर आइईडी के बारे में जानकारी मिली। जिसके बाद सर्च कर दोनों प्रेशर आइईडी को बरामद किया गया। बताया गया कि दोनों प्रेशर आइईडी सक्रिय थे। डिफ्यूज के दौरान दोनों तेज आवाज के साथ विस्फोट किए। हालांकि दोनों आइईडी हाल के दिनों में नहीं बल्कि पूर्व में नक्सलियों के द्वारा लगाया गया था। बताया गया कि इसके पहले भी लंगुराही और पचरूखिया जंगल से काफी मात्रा में आइईडी की बरामदगी की गई है। आइईडी की बरामदगी से भाकपा माओवादी नक्सलियों का मनोबल काफी गिर गया है।

 

आपको बता दे की गृहमंत्री अमित शाह के द्वारा औरंगाबाद एवं गया जिला के सीमा क्षेत्र पर स्थित छकरबंदा जंगल को नक्सलमुक्त कर देने की घोषणा की गई है। जिसके लिए छकरबंदा जंगल में करीब 6 सीआरपीएफ और कोबरा का कैंप लगाया गया है। कैंप के लगने से जंगल से नक्सली पलायन कर गए हैं। दोबारा यह जंगल नक्सलियों का पनाहगार एवं  ट्रेनिंग कैंप न बने इसके लिए गृहमंत्रालय के निर्देश पर सीआरपीएफ और कोबरा के द्वारा अपनी योजना के तहत कार्रवाई की जा रही है।

 

 

 

 

Exit mobile version