Home चैनपुर ईद उल अजहा पर्व पर नेक नियत से लोगों ने अदा की...

ईद उल अजहा पर्व पर नेक नियत से लोगों ने अदा की नमाज, दी गई कुर्बानी, चुस्त-दुरुस्त रहा प्रशासन

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में रविवार की सुबह ईद उल अजहा पर्व पर सभी मस्जिदों में सुबह 7 बजे तो कहीं 7:30 बजे नमाज अदा की गई, नमाज अदा करने के पूर्व कतार में बैठे नमाजियों को, मस्जिद के इमाम के द्वारा अल्लाह को कुर्बानी क्यों प्यारी है विस्तार से बताया, वही नमाज अदायगी के बाद संपन्न परिवारों के द्वारा बकरे की कुर्बानी दी गई।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NAYESUBAH

बताया जाता है, पैगंबर मोहम्मद से पहले बड़ी संख्या में पैगंबर आए और उन्होंने इस्लाम का प्रचार प्रसार किया कुल 1 लाख 24 हजार पैगंबरों में से एक थे हजरत इब्राहिम उनके दौर से ही कुर्बानी का सिलसिला शुरू हुआ है जो आज तक चला आ रहा है।

वही ईद उल अजहा के पर्व पर चैनपुर के विधायक सह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहम्मद जमा खान अपने निवास स्थल नौघरा पहुंचे और नौघरा स्थित ईदगाह में मौजूद लोगों के साथ नमाज अदा की, मौके पर मौजूद लोगों को ईद की मुबारकबाद देते हुए एक दूसरे को गले से लगाया।

वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील सभी स्थलों पर एक पदाधिकारी सहित दो हवलदार एवं आठ पुलिस बल सहित स्थानीय चौकीदार और दफादार की प्रतिनियुक्ति देखी गई, शांतिपूर्ण तरीके सभी मुस्लिम भाइयों द्वारा नमाज अदा की गई है।

थानाध्यक्ष संजय कुमार पासी के द्वारा बताया गया ईद उल अजहा पर्व पर प्रशासन पूरी तरह चुस्त दुरुस्त रही, सभी संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील स्थलों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल के साथ पदाधिकारी मौजूद रहे प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में शांतिपूर्ण तरीके से ईद उल अजहा पर्व संपन्न हुआ है, कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

Exit mobile version