Home पटना भाजपा संसद संजय जायसवाल ने वक्फ बोर्ड के क्रियाकलापों पर खड़े किए...

भाजपा संसद संजय जायसवाल ने वक्फ बोर्ड के क्रियाकलापों पर खड़े किए सवाल

Bihar:  पटना, लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक एवं वक्फ बोर्ड संशोधन बिल के लिए बनी ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी के सदस्य डा. संजय जायसवाल के द्वारा फतुहा के गोविंदपुर गांव में वक्फ बोर्ड के नाम पर जमीन की गड़बड़ी पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई है। दरसल डा. संजय जायसवाल गुरुवार को जमीन का निरीक्षण करने के लिए फतुहा के गोविंदपुर गांव पहुंचे। जंहा उन्होंने स्थानीय लोगों से कहा कि आप लोगों के साथ न्याय होगा। उन्होंने इस मुद्दे को संसद में भी उठाने की बात कही है। इसी दौरान फतुहा इलाके के गोविंदपुर का निरीक्षण करने के बाद ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमिटी के सदस्य और भाजपा सांसद संजय जायसवाल ने पार्टी प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वक्फ बोर्ड के क्रियाकलापों पर कई सवाल खड़े किए हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsउन्होंने बताया की गांव के लोगों को आदेश दिया गया है कि वे 30 दिनों के भीतर अपनी जमीन खाली कर दें, क्योंकि इसे वक्फ बोर्ड की संपत्ति घोषित कर दिया गया है। परंतु, जिन लोगों को यह नोटिस दिया गया है उनका खतियान 1910 का है, और उन्होंने मुआवजा भी कई बार प्राप्त किया है तो फिर यह जमीन वक्फ बोर्ड की कैसे हो सकती है। दस्तावेज़ों से साफ पता चलता है कि यह जमीन 2021-22 में ट्रांसफर कराई गई थी और वह भी किसी व्यक्ति के नाम पर, न कि वक्फ बोर्ड के नाम पर। आगे उन्होंने बताया की मुतव्वली बबलू खान ने इस जमीन को अपने नाम करवा लिया था। इसके साथ ही, सड़क निर्माण के दौरान एक शव को सरकारी जमीन पर दफना कर उस पर कब्जा करने की कोशिश की गई थी।

संजय जायसवाल ने यह भी बताया कि फतुहा रेलवे स्टेशन के पास भी एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां कब्रिस्तान के नाम पर बनाई गई जमीन पर 12 दुकानें बना ली गई हैं और उनसे किराया वसूला जा रहा है। उन्होंने इस मामले के संबंधित दस्तावेज भी पत्रकारों के सामने प्रस्तुत किए। आगे उन्होंने अधिकारियों से अपील की है की वे इन मामलों की जांच करें और दोषियों पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि जेपीसी पूरी निष्पक्षता के साथ इन मामलों की जांच कर रही है और इसमें न केवल हिंदू बल्कि मुस्लिम भी पीड़ित हैं। प्रेसवार्ता में फतुहा के भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र सिंह, प्रदेश मीडिया संयोजक दानिश इकबाल, सह मीडिया प्रभारी अमित प्रकाश बबलू और प्रवक्ता नीरज कुमार उपस्थित थे।

 

 

Exit mobile version