Home पूर्णिया पूर्णिया में पागल कुत्ते के काटने से युवक हुआ पागल डॉक्टरों ने...

पूर्णिया में पागल कुत्ते के काटने से युवक हुआ पागल डॉक्टरों ने भी दिया जवाब

ns news

Bihar: पूर्णिया जिले में एक युवक को पागल कुत्ते ने काट लिया जिसके बाद युवक कुत्ते की तरह हरकतें करने लगा लोगों को काटने के लिए दौड़ने लगा, दरअसल पूर्णिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक युवक पागल जैसी हरकत कर रहा था युवक के कुत्ते जैसी हरकत करते देख वहां लोगों की भीड़ लग गई वह कुत्ते के जैसा भौंक रहा था और लोगों काटने के लिए तैयार था परिजनों ने युवक कि हाथ पैर गमछे से बांध रखे थे, युवक ने अपना दिमागी संतुलन पूरी तरह से खो दिया है अब तो डॉक्टरों ने भी जवाब दे दिया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

ns news

दरअसल मानसिक रूप से विक्षिप्त युवक जिले के रुपौली कॉलोनी का रहने वाले उमेश राम का पुत्र पंकज राम है, परिजनों के अनुसार पंकज राम को गांव के ही 2 माह पूर्व एक पागल कुत्ते ने काट लिया था मामूली घाव समझकर एंटी रेबीज की सुई नहीं ली गई, घाव भी ठीक हो गया लेकिन उसे पता नहीं चला कि उसकी लापरवाही एक दिन जानलेवा साबित हो सकती है।

दो महीने बाद पागल कुत्ते के काटा हुआ असर दिखने को मिला, परिजनों ने बताया कि पंकज एक दिन पहले तक ठीक था। लेकिन मंगलवार के 10 बजे बाद वह अचानक पागल जैसा बरताव करने लगा, जब उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया तो जांच से पता चला कि उसे रेबीज़ हो गया है।

रेबीज होने की बात सुनते ही परिजनों के होश उड़ गए मेडिकल कॉलेज के डॉ ए अहद ने बताया कि रेबीज का कोई इलाज नहीं है समय पर एंटीरेबीज की सुई लेना ही बचाव है, यह संक्रमण जंगली जानवरों के काटने से फैलता है, यह संक्रमण 10 से लेकर 12 साल के अंदर तक होता है। ‌

Exit mobile version