Home गया नंदनकानन एक्सप्रेस से भारी मात्रा में चांदी के आभूषण के साथ दो...

नंदनकानन एक्सप्रेस से भारी मात्रा में चांदी के आभूषण के साथ दो गिरफ्तार

चांदी के आभूषण

Two arrested with huge amount of silver jewelery from Nandankanan Express at Gaya Junction

जब्त किए गए आभूषण के साथ आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक

Bihar: गया जिले के स्थानीय स्टेशन पर आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी के निर्देश पर उपनिरीक्षक विक्रम देव सिंह के साथ में टास्क टीम एवं सीबीआई के द्वारा अपराधिक तत्वों की निगरानी क्रम में अप नंदनकानन एक्सप्रेस से दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, उनके पास से लगभग 46.6 किलोग्राम चांदी बरामद की गई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

घटना की जानकारी देते हुए आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी अजय प्रकाश ने बताया की गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों से यात्रा संबंधित और जीएसटी इनवाॅयस वैधानिक दस्तावेज मांग करने पर दोनों ने किसी प्रकार का वैध प्रमाण पत्र नहीं दिया, जिसके बाद दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के अनुसार 02815 नंदनकानन एक्सप्रेस के कोच एस-4 से दो व्यक्तियों को कई छोटे बैग और झोले के साथ संगिन्ध अवस्था में उतरकर जाते देखा गया जिसके बाद संदेह के आधार पर दोनों को रोक कर पूछताछ की गई तो दोनों  लोग घबरा गए और सख्ती से पूछताछ कहने पर उन्होंने अपने पास चांदी के आभूषण के बैग होने की बात बताई।

दोनों गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान विश्वरंजन मन्ना, गांव-चक्रम नगर दासपुर, थाना-दासपुर, जिला-पश्चिमी मेदिनीपुर, पश्चिम बंगाल और दूसरा शुभाशीष मेती, सकिन केशव चक दासपुर, थाना-दासपुर, जिला-पश्चिमी मेदिनीपुर, पश्चिम बंगाल के निवासी बताए जा रहे हैं।

गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों से पूछताछ में उन्होंने बताया की वह कोलकाता से चांदी के आभूषण लेकर पश्चिमी मेदिनीपुर आए और पश्चिमी मेदिनीपुर से गाड़ी में पीएनआर संख्या 6656377170 के तहत कोच एस-4 बर्थ संख्या 47 आरएसी टिकट पर ट्रेन में सफर कर रहे थे, उन्होंने आभूषण के संबंध में बताया की चांदी के आभूषण का उन्होंने जीएसटी नहीं भरा है।

वही जब्त की गई चांदी के आभूषणों का अनुमानित मूल्य 28 लाख 89,200 रुपए बताया जा रहा है, वही मौके पर ही आरपीएफ ने जब्ती सूची बनाते हुए चांदी के आभूषण को जब्त कर लिया है इस संबंध में अग्रिम करवाई के लिए सहायक आयुक्त कस्टम और सर्विस टैक्स प्रमंडल गया को जानकारी दे दी गई है।

Exit mobile version