Home चैनपुर चैनपुर चांद भगवानपुर एवं अधौरा में किया गया मतदान अवधि में परिवर्तन,...

चैनपुर चांद भगवानपुर एवं अधौरा में किया गया मतदान अवधि में परिवर्तन, जाने किस अवधि में कहां होगा मतदान

Bihar Panchayat chunav 2021: Change in the polling period done in Chainpur, Chand, Bhagwanpur and Adhaura, know in which period the voting will be held

NAYESUBAH

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

Bihar Panchayat chunav 2021: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र सहित चांद, भगवानपुर एवं अधौरा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मतदान की अवधि में राज्य निर्वाचन आयोग बिहार के द्वारा परिवर्तन करते हुए समय अवधि में बदलाव किया गया है। मतदान की अवधि में परिवर्तन किए जाने के बाद नए समय अवधि का पत्र प्रखंड कार्यालय में प्राप्त हो चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंचायत राज निर्वाचन 2021 को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए चैनपुर विधानसभा क्षेत्र जिसमें चैनपुर, चांद, अधौरा एवं भगवानपुर प्रखंड शामिल है। जिसका ज्यादातर हिस्सा दुर्गम पहाड़ियों पर स्थित है एवं पूर्व में नक्सल प्रभावित भी रह चुके हैं।

जिस कारण से जिले में अन्य प्रखंडों के अपेक्षा इन चार प्रखंडों में मतदान करने की अवधि हमेशा अलग रही है, जिसे लेकर कैमूर जिला प्रशासन के द्वारा पूर्व के समय के अनुरूप मतदान अवधि में परिवर्तन किए जाने को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग के पास पत्र लिखा गया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया एवं मतदान की अवधि में परिवर्तन कर दिया गया है।

इससे संबंधित जानकारी लेने पर भभुआ अनुमंडल पदाधिकारी प्रियरंजन राजू के द्वारा बताया गया कि चैनपुर, चांद, भगवानपुर अधौरा यह चारों प्रखंड में पूर्व से जिस समय अवधि में मतदान का कार्य होता आया है, उसी अवधि में मतदान करवाने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग के पास पत्र भेजा गया था। जिसे राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा स्वीकार कर लिया गया है।

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कैमूर जिला के चार प्रखंड चैनपुर, चांद, भगवानपुर एवं अधौरा में मतदान का समय पूर्वाहन 7:00 बजे से अपराह्न 3:00 बजे तक की अनुमति प्राप्त हुई है। इस दौरान अगर मतदाता मतदान समाप्ति के समय तक मतदान के लिए कतार में लगे रहेंगे तो सभी को मतदान का अवसर दिया जाएगा, जिसकी सूचना प्रखंड स्तर पर प्रचार-प्रसार के माध्यम से भी लोगों तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

Exit mobile version