Home बिहार कैमूर सहित बिहार के 26 जिलों में 48 घंटों के लिए भारी...

कैमूर सहित बिहार के 26 जिलों में 48 घंटों के लिए भारी बारिश का अलर्ट

बारिश और वज्रपात का अलर्ट

Bihar: बिहार के 26 जिलों में 48 घंटों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है इसमें 8 जिले ऐसे हैं जिन में भारी बारिश की संभावना है इन जिलों में रोहतास, औरंगाबाद, कैमूर, गया, नवादा, भागलपुर, बांका और जमुई शामिल है, इन जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात का भी अलर्ट है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

बारिश

लगातार हो रही बारिश से कई नदियों में उफान है, बाढ़ का पानी गांव में घुस गया है जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, वहीं राजधानी पटना में भी मंगलवार की देर शाम जमकर बारिश हुई, हवा की गति 20 किलोमीटर तक पहुंच गई इससे तापमान में गिरावट देखी गई।

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अगले दो दिन गरज के साथ तेज बारिश की संभावना बनी हुई है, इन जिलों में पटना, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, सुपौल, मधेपुरा समेत 18 जिले हैं, इन जिलों में 2 से 3 डिग्री के तापमान की गिरावट हुई है।

वहीं इस वर्ष मानसून की बारिश अपने औसत से कम हुई जिसका सीधा असर खरीफ फसल पर पड़ा, खरीफ फसल की बुवाई में पानी की बहुत जरूरत होती है और बिहार में कम पानी होने से खरीफ फसल की बुवाई प्रभावित हुई है लेकिन अब मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है, बिहार में अगले 1 हफ्ते के लिए मानसून पूरी तरह से एक्टिव रहेगा जिलों को छोड़कर अधिकांश जिलों में अच्छी तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

Exit mobile version