Home कुदरा कुदरा नगर पंचायत में नाली बनाए बगैर हो रहा राशि का गबन

कुदरा नगर पंचायत में नाली बनाए बगैर हो रहा राशि का गबन

Bihar: कैमूर जिले के कुदरा नगर पंचायत के वार्ड संख्या 12 में नाली बनाए बगैर ही उसके नाम पर राशि की निकासी की जा रही है। जबकि वार्ड में पहले से ही नाली मौजूद थी। उसी जगह नए पेपर ब्लॉक लगाकर राशि का गबन किया जा रहा है। इस संबंध में वार्ड की पार्षद बेबी रस्तोगी ने बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत ऑनलाइन आवेदन देकर इस गड़बड़ी के लिए नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी व जेई को जिमेवार ठहराया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

उन्होंने कहा कि योजना का जो शिलापट्ट लगाया गया है उस पर उनका और उप मुख्य पार्षद का भी नाम है, जबकि दोनों में से किसी को इस कार्य के बारे में जानकारी नहीं है। उप मुख्य पार्षद रेखा सिंह के पति व प्रतिनिधि मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा कि चूंकि उन्हें और वार्ड पार्षद को अंधेरे में रखकर सारा काम किया जा रहा है, शायद यही कारण है कि शिलापट्ट पर उन लोगों का नाम तक गलत लिखा गया है। उप मुख्य पार्षद का नाम रेखा सिंह है, जबकि शिलापट्ट पर रेखा देवी लिखा गया है। इसी तरह वार्ड पार्षद महिला हैं, जबकि उनके नाम के आगे श्रीमती की जगह श्री लगाया गया है।

नगर पंचायत प्रतिनिधियों तथा वार्ड के निवासी धनंजय पांडेय व अन्य लोगों के द्वारा बताया गया कि योजना से संबंधित शिलापट्ट में योजना संख्या 4/ 2023-24 व प्राक्कलित राशि 98 हजार 800 रुपए होने की जानकारी दी गई है। योजना के बारे में लिखा गया है कि वार्ड 12 में धनंजय पांडेय के मकान से बबलू सेठ के मकान तक नाली एवं पेवर ब्लॉक सड़क निर्माण कार्य। जबकि वहां ग्राम पंचायत के समय की ही नाली बनी हुई है और उसके ऊपर पहले से ही सीमेंट कंक्रीट का स्लैब रखा हुआ है। नगर पंचायत की योजना के तहत नाली निर्माण का कोई भी नया काम नहीं हुआ है। पहले से ही बनी नाली के किनारे सिर्फ पेपर ब्लॉक लगाकर नई नाली के निर्माण का दावा किया जा रहा है। बार-बार काम रुकवाने पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई और मनमाने तरीके से निर्माण कर राशि का गबन किया जा रहा है।

रामगढ़ का उप-चुनाव लड़ेगी जन सुराज, जमीन सर्वे के मुद्दे पर नीतीश सरकार को pk ने घेरा

पुलिस ने भारी मात्रा में शराब के साथ दो तस्कर को किया गिरफ्तार, एक फरार

चैनपुर के युवक ने दिल्ली से चुराई थी 70 लाख की कार, वाहन सहित गिरफ्तार

निशा होलसेल का सभापति बिहार विधान परिषद् ने किया उद्घाटन

कैमूर डीएम ने बिहार विशेष भूमि सर्वेक्षण एवं बंदोबस्त कार्यक्रम का किया उद्घाटन

गोली लगने से घायल युवक को इलाज के लिए ले जाने के क्रम में मौत

पत्नी झगड़ा कर मायके गई तो पति ने फांसी लगा कर ली आत्महत्या

संदिग्ध परिस्थिति में वृद्ध की मौत, हत्या की आशंका

ठनका गिरने से ग्रामीण की मौत

कैमूर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार की मौत तीन घायल

Exit mobile version