Home चैनपुर कलश स्थापना के साथ श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ एवं संगीतमय कथा प्रारंभ

कलश स्थापना के साथ श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ एवं संगीतमय कथा प्रारंभ

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत अमांव के ग्राम अमांव में मंगलवार जल यात्रा एवं शोभायात्रा के साथ श्री लक्ष्मी नारायण नवदिवसीय महायज्ञ एवं शिव महापुराण संगीतमय कथा का कार्य कलश स्थापना के साथ सोमवार को प्रारंभ हुआ।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NAYESUBAH

कलश स्थापना के लिए प्रारंभ किए गए जलयात्रा में भारी संख्या में श्रद्धालुओं के द्वारा हिस्सा लिया गया, पूरे अमांव गांव जोकि शिव नगरी के नाम से प्रसिद्ध है का भ्रमण करते हुए यज्ञ स्थल पर कलश की स्थापना की गई है।
शिव महापुराण संगीतमय कथा एवं परायण सोमवार 8 मई शाम 7 बजे से प्रारंभ है जो रात्रि 10 बजे तक प्रत्येक दिन कथा का समय निर्धारित किया गया है कथावाचक जगतगुरु रामानुजाचार्य डॉ पुंडरीक जी महाराज वाराणसी से पहुंचे हैं जिनके द्वारा श्रद्धालुओं के बीच कथा सुनाई जाएगी।

जानकारी देते हुए यज्ञ समिति के सदस्य बलदाऊ सिंह पटेल के द्वारा बताया गया नवदिवसीय श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का समापन 16 मई 2023 दिन मंगलवार को होगा, उसी तिथि को पूर्णाहुति के साथ-साथ भव्य भंडारे का आयोजन किया गया है, श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ एवं संगीतमय शिव महापुराण की कथा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है।

Exit mobile version