Home कुदरा बाइक चुरा भाग रहे अपराधियों ने पीछा कर रहे स्वास्थ्यकर्मी को मारी...

बाइक चुरा भाग रहे अपराधियों ने पीछा कर रहे स्वास्थ्यकर्मी को मारी गोली हुई मौत

 Bihar:  कैमूर जिले के कुदरा थानाक्षेत्र के सकरी गांव से एक खबर सामने आ रहा है, जंहा बाइक चुरा कर भाग रहे  हथियारबंद अपराधियों ने पीछा कर रहे स्वास्थ्यकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान भानु प्रताप सिंह के रूप में की गई है, जो सकरी गांव के अवध नगर मोहल्ले के चितरंजन सिंह के पुत्र बताए जाते हैं। वे कैमूर जिला मुख्यालय भभुआ में स्वास्थ्य विभाग में एंबुलेंस कंट्रोल ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात 1:00 बजे के बाद दो अपराधी सकरी गांव के अवध नगर में नेशनल हाईवे जीटी रोड के किनारे स्थित भानु प्रताप के घर से बाइक चुरा कर भागने लगे। उनके परिवार के लोगों ने छत पर से जब यह देखा तो उन्हें जानकारी दी। जिसके  बाद भानु प्रताप ने चचेरे भाई अमन के साथ अपनी कार से अपराधियों का पीछा किया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

मृतक का फाइल फोटो
मृतक का फाइल फोटो

नेशनल हाईवे पर करीब 14 किलोमीटर पीछा करने के बाद उन्होंने रोहतास जिला के शिवसागर थानाक्षेत्र के घोरघट गांव के समीप अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की। उन्होंने अपराधियों के पास चुराई गई बाइक में अपनी कार से हल्की टक्कर मारी, जिससे बाइक समेत अपराधी बगल के धान के खेत में गिर गए जिसके बाद भानु प्रताप व उनके साथ मौजूद लोगों ने कार से उतरकर अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की, इसी दौरान अपराधियों ने भानु प्रताप को सीने में गोली मार दी। अपराधियों ने 9 गोलियां चलाईं, जिनमें से 4 गोलियां भानु प्रताप को लगीं। अपराधियों के द्वारा चलाई गई गोली से उनका चचेरा भाई अमन बाल बाल बच गया। जिसके बाद अपराधी नेशनल हाईवे पारकर पैदल भाग निकले। जाने से पहले उन्होंने पीछा कर रही कार के पहिए में भी गोली मार कर उसे पंचर कर दिया। घटना के बाद भानु प्रताप को सदर अस्पताल सासाराम ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

परिजन ने नाराजगी जताते हुए कहा की उनके द्वारा घटना की सूचना कैमूर जिले के कुदरा और रोहतास जिले के शिवसागर थाना की पुलिस को दी गई। हत्या का स्थल शिवसागर थानाक्षेत्र में और नेशनल हाईवे के किनारे होने के बावजूद कैमूर की पुलिस तो पहुंच गई, किन्तु शिवसागर थाना की पुलिस नहीं पहुंची। घटना की जानकारी एसपी को देने के बाद करीब 5 घंटे देर सासाराम सदर अस्पताल में शिवसागर थाना की पुलिस पहुंची। वही इस घटना से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, पूरे इलाके में शोक की लहर है। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग रात में ही सासाराम सदर अस्पताल पहुंच गए। पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार की सुबह जब मृतक का शव अपने घर लाया गया तो वहां सांत्वना देने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी।

पुलिस का अनुसंधान जारी है। अनुसंधान में डॉग स्क्वाड की टीम की भी मदद ली जा रही है। अपराधी के पास असलहे तो थे ही, वाहान का लॉक काटने और तोड़ने वाले उपकरण भी थे। जो बाइक उन्होंने चुराई थी, उसे चेन लगाकर लॉक किया गया था, लेकिन अपराधियों ने बड़ी सफाई से सारे लॉक तोड़ डाले थे। घोरघट गांव के समीप बाइक छोड़कर गोलीबारी करते हुए भागने के क्रम में उनकी चप्पल, हेलमेट, कपड़े व लॉक तोड़ने वाले उपकरण छूट गए है। वही कैमूर पुलिस अधीक्षक ललित मोहन शर्मा ने रोहतास पुलिस अधीक्षक के साथ घटनास्थल का दौरा किया और मृतक के स्वजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कुदरा थाना में घटना की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुटी हुई है। कहा कि मैं और रोहतास एसपी दोनों ने घटनास्थल पर जाकर उसका अवलोकन किया है। दोनों जिलों की इंटेलिजेंस टीम साथ मिलकर काम कर रही है। जल्द से जल्द मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा और अपराधी सलाखों के पीछे होंगे।

 

 

Exit mobile version