Home कुदरा चिकित्सक के पुत्र को झांसा देकर क्यूआर कोड स्कैन करा कर खाता...

चिकित्सक के पुत्र को झांसा देकर क्यूआर कोड स्कैन करा कर खाता से 97 हजार रुपए उड़ाए, एक गिरफ्तार

ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में कुदरा पुलिस के द्वारा गिरफ्तार आरोपित

By bluffing the doctor’s son, scanning the QR code and blown 97 thousand rupees from the account, one arrested

97672 rupees were deducted from the bank account of son of a reputed doctor of Kudra through online fraud in Kaimur district. This work has been done by scanning the QR code. When an FIR was registered in the case, the police arrested one of the accused and sent him to Bhabua judicial custody on Friday.

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में कुदरा पुलिस के द्वारा गिरफ्तार आरोपित
ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में कुदरा पुलिस के द्वारा गिरफ्तार आरोपित

Bihar: कैमूर जिले में ऑनलाइन धोखाधड़ी के जरिए कुदरा के एक ख्यातिप्राप्त चिकित्सक के पुत्र के बैंक खाते से 97672 रुपए उड़ा लिया गया। इस काम को क्यूआर कोड स्कैन करा कर अंजाम दिया गया है। मामले की प्राथमिकी दर्ज हुई तो पुलिस ने आरोपितों में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर शुक्रवार को भभुआ न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

गिरफ्तार व्यक्ति का नाम अमरनाथ पाल बताया गया है जो मध्य प्रदेश के रीवा जिले के सोहागी थाना अंतर्गत ग्राम तरहर के निवासी रामपति पाल का पुत्र बताया गया है, थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि मामले में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले कुदरा के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. उपेंद्र कुमार सिंह के पुत्र कुंदन सिंह के वाराणसी में स्थित मकान को किराए पर लेने के लिए जालसाजों के द्वारा किराएदार के रूप में उनसे संपर्क किया गया था।

मकान के किराए का भुगतान करने के बहाने उन लोगों के द्वारा कुंदन सिंह को क्यूआर कोड भेज कर स्कैन कराया गया। क्यूआर कोड स्कैन होते ही कुंदन सिंह के बैंक खाते से 97672 रुपए जालसाजों के खाते में चले गए। उसके बाद पीड़ित व्यक्ति के लिखित आवेदन पर कुदरा थाना में बीते 7 सितंबर को आईटी एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

प्राथमिकी में उन लोगों को नामजद किया गया था, जिनके खाते में क्यूआर कोड के जरिए रुपए ट्रांसफर हुए थे, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपितों में एक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version