Homeपटनामहागठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का हुआ बंटवारा

महागठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का हुआ बंटवारा

Bihar: पटना, बिहार के महागठबंधन में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा हो गया है। महागठबंधन का मुख्य घटक राजद 26 सीटों पर अपने प्रत्याशी देगा। वहीं कांग्रेस 9 सीटों पर भाकपा माले 3 जबकि माकपा और भाकपा 1-1 सीट पर उम्मीदवार दे सकेंगे। शुक्रवार को पटना में राजद कार्यालय में महागठबंधन की एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रीय जनता दल ने सीट बंटवारे का ऐलान किया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि राष्ट्रीय जनता दल नवादा, औरंगाबाद, बक्सर, मुंगेर, जमुई, गया, बांका,पाटलिपुत्र, जहानाबाद के साथ ही वाल्मीकि नगर सीट पर चुनाव लड़ेगा। इन 10 सीटों के अलावा वैशाली, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, सारण, सिवान, गोपालगंज, उजियारपुर, दरभंगा, मधुबनी  झंझारपुर, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया और हाजीपुर में भी राजद के उम्मीदवार होंगे।

वही राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख सहयोगी कांग्रेस को किशनगंज,कटिहार,भागलपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना, सासाराम के साथ ही महाराजगंज की सीट भी दी है। भाकपा माले आरा, करकट और नालंदा में चुनाव लड़ेंगे जबकि सीपीआई बेगूसराय और सीपीएम खगड़िया सीट पर चुनाव लड़ेगी। मुकेश साहनी से जुड़े सवाल पर मनोज झा ने किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा गठबंधन पार्टियों के साथ होता है ना की व्यक्तिगत। वही पप्पू यादव से जुड़े सवाल का जवाब भी देने से बचते नजर आए।

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments