Homeचांद42 वां दिन भी किसानो ने अनिश्चितकालीन धरना को रखा जारी

42 वां दिन भी किसानो ने अनिश्चितकालीन धरना को रखा जारी

Bihar: कैमूर जिले के चांद प्रखंड अंतर्गत पीएनसी इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बेस कैंप स्थल मसोई पर  उचित मुआवजा की मांग को लेकर किसानों के द्वारा सोमवार को भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा गया। 42वें  दिन धरना में कोचारी, मसोई, मोरवा वयरी आदि गांवों के दर्जनों किसान शामिल हुए।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

किसान एकता जिंदाबाद उचित मुआवजा नहीं तो सड़क नहीं के नारे के साथ किसान धरना पर जमे रहे। उचित मुआवजा की मांग को लेकर किसान पूरे उत्साह के साथ धरना पर बैठे रहे। धरना पर बैठे अमित कुमार रंजन, अवधेश कुमार सिंह, श्याम सुंदर सिंह एवं अन्य किसानो के द्वारा कहा गया कि जब तक सरकार किसानों की उचित मुआवजा की घोषणा नहीं करेगी तब तक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन चलता रहेगा। किसानों ने कहा कि पिछले 42 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना दे रहे लेकिन किसानों से बिहार सरकार के किसी भी अधिकारी के द्वारा बात करना मुनासिब नहीं समझा गया। धरना पर बैठे किसानों में सरकार के उपेक्षा को लेकर आक्रोश देखा गया।

वही उचित मुआवजा एवं अन्य मांगों को लेकर किसानो के द्वारा 16 फरवरी को भारत बंद करने में संयुक्त किसान मोर्चा का समर्थन किया जाएगा। 16 फरवरी को किसान संघर्ष मोर्चा कैमूर के द्वारा एकता चौक में जाम किया जाएगा। अनिश्चितकालीन धरना में कई गांवों के सैकड़ों किसान पारी के अनुसार धरना पर आ रहे हैं। किसानों को समझाने के लिए पीएनसी इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी एवं एन एच ई आई के क्षेत्रीय अधिकारी आकर बात कर रहे हैं। पीएनसी इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बेस कैंप पर धरना पर बैठे किसानों ने कहा जबतक किसानों को उचित मुआवजा की घोषणा नहीं होगी तब तक अनिश्चितकालीन धरना एवं आंदोलन चलता रहेगा।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments