Homeपटनाविपक्ष ने विशेष राज्य के दर्जे के मांग को लेकर विधानसभा परिसर...

विपक्ष ने विशेष राज्य के दर्जे के मांग को लेकर विधानसभा परिसर में किया हंगामा

Bihar: पटना, बिहार को विशेष राज्य की दर्जा देने के मांग को लेकर विधानसभा में मानसून सत्र के आखिरी दिन भी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। बिहार विधानसभा की कार्यवाही 11:00 बजे प्रारंभ हो इसके पहले ही राजद, कांग्रेस समेत वाम दल के नेताओं ने विधानसभा पोर्टिको में पोस्टर व बैनर के साथ जमकर प्रदर्शन किया और बिहार के लिए विशेष राज्य की दर्जे की मांग को उठाया। वही राजद नेता प्रो चंद्रशेखर ने कहा कि बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग काफी पुरानी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा और विधान परिषद से यह प्रस्ताव पारित कराकर केंद्र सरकार को भेजा था। लेकिन पिछले 20 वर्षो से इस मांग को केंद्र सरकार ने लटका करके रखा हुआ है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

आगे वीरेंद्र ने कहा कि विशेष दर्जे की मांग के विरुद्ध केंद्र सरकार में बजट 2024-25 में बिहार को झुनझुना थमा दिया है। अब इस झुनझुने को लेकर सरकार और उसके नेता इसे बजा रहे हैं। ताली बजा रहे हैं। विधानसभा परिसर में यह प्रदर्शन करीब 15 मिनट तक चला। वही दूसरी ओर 11:00 बजे विधानसभा की कार्रवाई प्रारंभ होते ही प्रश्न उत्तर कल के दौरान विपक्ष के नेताओं ने इसी मसले को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। विपक्ष के अधिकांश सदस्य आसन के निकट आ गए और पोस्टर लेकर विशेष दर्जे की मांग को लेकर आवाज उठाने लगे। विपक्ष के नेताओं ने इस दौरान रिपोर्टर टेबल भी पलटने की कोशिश की।

वही विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव विपक्षी सदस्यों के इस आचरण पर काफी आग बबूला हो गए और उन्होंने चेतावनी वाले अंदाज में विपक्ष के नेताओं को धमकाया, समझाया कि आप रिपोर्टर टेबल पलटने की हरकत ना करें। यदि ऐसा हुआ तो संबंधित सदस्य को सदन के बाहर करवा देंगे और उसके विरुद्ध कार्रवाई भी करेंगे। उन्होंने सदन को बताया कि एक दिन पहले भी रिपोर्टर टेबल पलटी गई थी जिसकी वजह से एक रिपोर्टर राहुल यादव घायल हो गया। उन्होंने कहा ऐसा ना करें सदन के अंदर सबको बोलने का मौका दिया जाएगा। लेकिन लोग अपने स्थान पर वापस जाएं तभी वह बोल सकेंगे आसन के निकट आकर बोलने का अधिकार किसी को नहीं है और उनकी कोई बात नहीं सुनी जाएगी। बावजूद विपक्षी सदस्यों का हंगामा-प्रदर्शन जारी रहा।

NS News

पुलिस ने अंतरजिला गिरोह के 7 अपराधियों को किया गिरफ्तार

NS News

नाबालिग को बंधक बना तीन घंटा तक किया दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

NS News

पुलिस ने फर्जी आईपीएस मिथिलेश मांझी मामले में किया बड़ा खुलासा

NS News

युवक ने भाभी के साथ दुष्कर्म का किया प्रयास तो पिता ने कर दी पुत्र की हत्या

NS News

पुलिस ने जमुई के खिजरा जंगल से हिरण का सींग एवं मास्केट किया बरामद

NS News

भतीजा का हत्यारा चाचा ने फांसी लगाकर जेल में कर ली आत्महत्या

NS News

पुलिस टीम पर बालू तस्करों ने किया हमला, एसआई सहित तीन सिपाही घायल

NS News

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राजद पर जमकर साधा निशाना

NS News

आयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

NS News

उत्पाद विभाग के एएसआई को नशे में धुत दरोगा ने मारकर किया घायल

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments