Homeपूर्णियापूर्णिया में दो असमान्य बच्चे का जन्म बना चर्चा का विषय

पूर्णिया में दो असमान्य बच्चे का जन्म बना चर्चा का विषय

Bihar: पूर्णिया जिले के एक प्राइवेट नर्सिंग हॉस्पिटल में बीते सोमवार को दो अद्भुत बच्चों का जन्म हुआ, दोनों नवजात का पेट एक साथ जुड़ा हुआ है बाकी का सिर और हाथ पर अलग-अलग है, इस नवजात बच्चों को देखने के लिए नर्सिंग होम में लोगों की भीड़ लग गई डॉक्टरों ने जुड़वा नवजात को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया है फिलहाल दोनों नवजात का इलाज पूर्णिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

ns news

एसएनसीयू वार्ड के एचओडी डा. प्रेम प्रकाश ने बताया कि फिलहाल दोनों नवजात स्वास्थ्य है खतरे से बाहर है दोनों का सिर्फ पेट जुड़ा हुआ है, ऐसे नवजात को मेडिकल साइंस में कंजाइम पेसेंट कहा जाता है इस तरह के 50,000 में सिर्फ एक जब बच्चे जन्म लेते हैं इस तरह के कंजाइम पेसेंट का किसी का सर जुड़ा रहता है तो किसी का हाथ-पैर जुड़े रहते हैं इसी ऑपरेशन के द्वारा अलग किया जा सकता है।

दरअसल बच्चा नगर थाना क्षेत्र के भोकराहा रहने वाले जफर आलम का है बताया जा रहा है की पहली बार पिता बने हैं और 2 बच्चों ने एक साथ जन्म लिया लेकिन दोनों का शरीर आपस में जुड़ा हुआ है, डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए पटना रेफर कर दिया है लेकिन आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत नहीं कि वह पटना जाकर इलाज करा सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments