Homeरोहतासशिक्षा मंत्री ने कहा मानसिक गुलामी की ओर ले जा रहा है...

शिक्षा मंत्री ने कहा मानसिक गुलामी की ओर ले जा रहा है मंदिर का रास्ता

Bihar: रोहतास जिले के डेहरी में रविवार को सावित्री बाई फुले जयंती समारोह में राज्य के शिक्षा मंत्री डा. चंद्रशेखर पहुंचे थे। इस दौरान शिक्षा मंत्री डॉ चंद्रशेखर ने पुनः एक बार धर्म और मंदिर पर विवादित बयान दिया है। रविवार को सावित्री बाई फुले जयंती समारोह में पहुंच उन्होंने कहा कि मंदिर का रास्ता मानसिक गुलामी का रास्ता है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

साथ ही उन्होंने कहा की स्कूल का रास्ता प्रकाश का रास्ता दिखाता है। सावित्री बाई फुले ने देश में महिलाओं व दलितों के लिए शिक्षा का अलख जगाया था। उनके ही कारण हमारे समाज में दलितों को जगह मिली है और डेहरी विधायक फतेबहादुर ने भी कहा कि मंदिर का रास्ता मानसिक गुलामी का रास्ता होता है। उन्होंने कहा कि एकलव्य का बेटा अंगूठा दान नहीं देगा, जवाब देगा। शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो। कहा कि फतेबहादुर के जीभ की कीमत 10 करोड़ लग गई। हम नौकरी बांट रहे हैं। बिहार में एक साल में पांच लाख से अधिक नौकरी दी गई है। गांव-गांव अक्षत पहुंच रहा है। क्या यह आपके बेटे को चपरासी से कलक्टर बनाएगा। निश्चित रूप से कलम कापी और स्कूल ही आपको सिपाही से एसपी बनाएगा। अक्षत देने वालों से बचिए और बाबा आंबेडकर की धारणाओं पर चलिए।

वही मौके पर मौजूद राजस्व मंत्री आलोक मेहता ने कहा कि सावित्रीबाई ने 19वीं सदी में छुआछूत, सती प्रथा, बाल विवाह और विधवा विवाह जैसी कुरीतियों के विरुद्ध अपने पति के साथ मिलकर काम किया। सावित्रीबाई फुले ने आत्महत्या करने जाती हुई एक विधवा ब्राह्मण महिला काशीबाई की अपने घर में डिलीवरी करा कर उसके बच्चे यशवंत को अपने दत्तक पुत्र के रूप में गोद लिया और पाल पोसकर डाक्टर बनाया। ज्योतिबा फुले की मृत्यु होने पर सावित्रीबाई ने उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए संकल्प लिया। सावित्री बाई फुले की ही देन है कि आज हमारे समाज में महिलाओं का सम्मान बढ़ा है। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, राजस्व मंत्री आलोक मेहता, मंत्री अनिता चौधरी, विधायक फतेबहादुर सिंह सहित अन्य लोगों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष रामचंद्र ठाकुर व संचालन विधायक फतेबहादुर सिंह ने किया। मौके पर जिला पार्षद सीमा सिंह, बुचुल सिंह यादव, राखी रावण, अरुण यादव, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, मुख्य पार्षद शशि कुमारी, राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव गुड्डू चंद्रवंशी, कलावती चौधरी समेत अन्य उपस्थित थे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments