Homeरामगढ़रामगढ़ नगर पंचायत सरकार ने लगाई 45.48 करोड़ के बजट पर मुहर

रामगढ़ नगर पंचायत सरकार ने लगाई 45.48 करोड़ के बजट पर मुहर

Bihar: कैमूर जिले के रामगढ़ नगर पंचायत सरकार के द्वारा बाजार के विकास के लिए 45.48 करोड़ के बजट पर गुरुवार को मुहर लगा दिया गया है। नगर पंचायत के सभाकक्ष में मुख्य पार्षद मंजू देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्षदों के द्वारा विकास योजनाओं के शीघ्र क्रियान्वयन पर चर्चा भी की गई। मुख्य पार्षद मंजू देवी के द्वारा बताया गया की बजट में सफाई व सड़क निर्माण पर 30-30 प्रतिशत तथा जल जीवन हरियाली समेत अन्य मदों में 40 प्रतिशत राशि खर्च की जाएगी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

बजट के व्यय मद के अनुसार सम्राट अशोक भवन पर 3.30 करोड़ खर्च होंगे। 1.50 करोड़ से पर्यावरण सुविधाएं बहाल की जाएगी। स्मार्ट वार्ड योजना के तहत 4 वार्डों के स्लम जोन में 4 करोड़ खर्च होंगे। 3.5 करोड़ से शहरी जलापूर्ति योजना पर काम होगा। 2.20 करोड़ से मार्केट कांप्लेक्स बनेगा। टाउन हाल व लाइब्रेरी पर 1 करोड़ व ठोस कचरा प्रोसेसिंग पर 2.20 करोड़ खर्च होंगे। 2.20 करोड़ से प्रशासनिक भवन निर्माण का उपबंध किया गया है। नपं का कोई लैंड फिल साइट नहीं है। इस पर 3.30 करोड़ खर्च होंगे।

वेंडिंग जोन निर्माण के लिए 1.10 करोड़, नवसृजित पदों पर 1.50 करोड़, जल जीवन हरियाली पर 1 करोड़, पार्क निर्माण पर 1.10 करोड़, बस स्टैंड व सौंदर्यीकरण पर 2.20 करोड़, साइंटिफिक स्लाटर हाउस पर 1.10 करोड़, जलजमाव से मुक्ति पर 1.50 करोड़, सिवेज ट्रीटमेंट प्लान पर 1 करोड़, नगर सौंदर्यीकरण पर 1 करोड़ तथा सबके लिए आवास पर 1.65 करोड़ का उपबंध बजट में किया गया है। इस दौरान उप मुख्य पार्षद अकबरी बेगम,वार्ड पार्षद मेहरबान हुसैन,आरती तिवारी, संजीव गुप्ता, विद्यावती देवी, रेखा देवी,वार्ड आठ आशा देवी, जमसेद अली, विमला तिवारी, राम निवास राम आदि मौजूद थे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments