Homeरामगढ़भाजपा प्रत्याशी महाराज मिथलेश तिवारी को राजद के युवराज ने बक्सर में...

भाजपा प्रत्याशी महाराज मिथलेश तिवारी को राजद के युवराज ने बक्सर में चटाई धूल

Bihar: रामगढ़, 18 वीं लोकसभा चुनाव में कई उलट-फेर नजर आ रही है। पहली बार बक्सर की परंपरागत भाजपा की सीट पर राजद ने शानदार जीत हासिल की है। इस सीट से पहले ही चुनाव में राजद प्रत्याशी युवराज सुधाकर ने बक्सर के महाराज मिथलेश तिवारी को हराकर यह सीट छीन ली है। राजद प्रत्याशी सुधाकर सिंह के जीत से रामगढ़ में जश्न का माहौल कायम है। इसके पूर्व वर्ष 2010 में यह सीट राजद के कब्जे में आई थी। तब राजद से जगदानंद सिंह ने कड़ा मुकाबला में भाजपा ने यह सीट छीन लिया था।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

उसके बाद वो दो बार लगातार चुनाव भाजपा से हारते रहे। यहां तक कि रामगढ़ विधानसभा से भी वे हार गए थे। लेकिन इस सीट को राजद के सुधाकर सिंह ने शानदार रुप से जीत दर्ज कर भाजपा के गढ़ में लालटेन की लौ को बरकरार रखा है। इसी के साथ समाजवादी धरती को गुलजार कर दिया। मतगणना के प्रारंभिक रुझानों में ही भाजपा के मिथलेश तिवारी से कड़ा संघर्ष होता रहा। दोनों के बीच जीत हार का अंतर काफी करीब का था। 12 राउंड के मतगणना के दौरान काफी उलट फेर होता रहा। लेकिन सुधाकर सिंह अपने जीत के प्रति आश्वस्त रहे और लगातार वे लोगों को सांत्वना देते रहे।

इधर क्षेत्र के लोग भी बक्सर से पल पल की खबरें लेते रहे। उम्मीद के अनुरूप परिणाम से लोग इतरा भी रहे थे। जिस तरह की जीत सुधाकर सिंह ने दर्ज की है। वैसी जीत उनके पिता राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी नहीं की थी। तब राजद के स्टार प्रचारक की भी कमी थी। बावजूद टेक्निकल जीत के सहारे संसद का वे सफर तय किये थे। लेकिन सुधाकर ने शानदार जीत दर्ज कर भाजपा के गढ़ बक्सर में इतिहास रच दिया है। वे इस जीत को बक्सर की जनता को समर्पित किए। बातचीत के क्रम में सुधाकर सिंह ने इस जीत का श्रेय बक्सर क्षेत्र की समस्त जनता को दिया। तथा कहा कि समाजिक न्याय में यह जीत मिल का पत्थर साबित होगी। 

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments