Homeकैमूरबिना प्राधिकार पत्र उर्वरकों की बिक्री है अवैध, पकड़े जाने पर होगी...

बिना प्राधिकार पत्र उर्वरकों की बिक्री है अवैध, पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई, पदाधिकारी कर रहे हैं जांच

Sale of fertilizers without authorization is illegal, action will be taken if caught, officials are investigating

These days the farmers of Kaimur district are facing the problem of fertilizers, according to their demand, the supply of fertilizers (manure) is not being made to the farmers. Fertilizer is not available. At the same time, the team of officials is constantly keeping an eye on those who do black marketing of fertilizers.

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!


Bihar: कैमूर जिले के किसानों को इन दिनों उर्वरक की समस्या से जूझना पड़ रहा है उनकी मांग के मुताबिक किसानों को उर्वरक (खाद) की आपूर्ति नहीं हो पा रही है खाद की आपूर्ति कराने के लिए प्रशासन पूरी तरह से प्रयासरत है, जिसके बावजूद किसानों को पर्याप्त खाद नहीं मिल पा रही है। वहीं खाद की कालाबाजारी करने वालों पर पदाधिकारियों की टीम लगातार नजर रखे हुए हैं।

किस संबंध में पूछे जाने पर प्रभारी जिला कृषि पदाधिकारी दुर्गा रंजन ने कहा जिले के किसानों को खाद की उपलब्धता कराने के लिए सारे प्रयास किए जा रहे हैं, उन्होंने कहा बिना प्राधिकार के उर्वरक की बिक्री करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है, बिना प्राधिकार के उर्वरक बिक्री करना पूरी तरह से अवैध है, पकड़े जाने पर उनके लिए उर्वरक नियंत्रण आदेश एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा बिना घोषित परिसर से उर्वरक की बिक्री करने, अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक मूल्य पर की बिक्री, खुदरा विक्रेता द्वारा प्रपत्र में कैश मेमो नहीं देना, अवसान तिथि के बाद बिना नवीकरण कराएं उर्वरक की बिक्री करना, मिलावटी उर्वरक की बिक्री करना यह सभी अनियमितता पाए जाने पर उर्वरक नियंत्रण आदेश एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। जिला कृषि पदाधिकारी ने कहा लगातार पदाधिकारियों की टीम खाद की उपलब्धता को लेकर दुकानों का निरीक्षण कर रही है। अनियमितता पाए जाने पर करवाई निश्चित है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments