Homeचांदअविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटाए गए प्रखंड प्रमुख अनिल सिंह

अविश्वास प्रस्ताव के जरिए हटाए गए प्रखंड प्रमुख अनिल सिंह

Bihar: कैमूर, चांद प्रखंड प्रमुख अनिल सिंह के विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव 10 के विरुद्ध 0 वोट से हुआ पारित। पिछले जनवरी माह में 10 पंचायत समिति सदस्यों के द्वारा प्रखंड प्रमुख अनिल सिंह के विरुद्ध लिखित अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन पत्र दिया गया था। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर तकनीकी एवं कानूनी लड़ाई हाईकोर्ट तक चली। अविश्वास प्रस्ताव की बैठक कई बार टली लेकिन आखिरकार सोमवार को प्रखंड मुख्यालय के सभाकक्ष में पंचायत समिति की बैठक 11:00 बजे आयोजित की गई।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsबैठक की अध्यक्षता उप प्रमुख दिनेश बिंद के द्वारा किया गया। बैठक में एक लाइन का अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया। ढाई घंटे चली बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद मतदान किया गया। मतदान में अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में 10 पंचायत समिति सदस्यों ने मतदान किया जबकि वही अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में एक भी मत नहीं पड़ा। अपनी हार को देखते हुए निवर्तमान प्रखंड प्रमुख अनिल सिंह एवं उनके समर्थक 5 पंचायत समिति सदस्यों ने भाग नहीं लिया।

बैठक की संचालन कर रहे पंचायत समिति कार्यपालक पदाधिकारी सह प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी सुशेंद्र कुमार ने बताया की अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद गुप्त मतदान कराया गया। गुप्त मतदान में अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में कुल 10 पंचायत समिति सदस्यों ने मतदान किया जबकि अविश्वास प्रस्ताव के विरोध में एक भी मतदान नहीं हुआ । उन्होंने ने बताया आज से प्रमुख का पद रिक्त माना जाएगा। बीपीआरो ने कहा प्रमुख की रिक्ती की सूचना चुनाव आयोग को पटना भेज दिया गया है। प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद सभी अधिकार उप प्रमुख के पास चले गए। पंचायत समिति की बैठक में उप प्रमुख दिनेश बिंद, चंदन सिंह, सतीश सिंह, पटेल दाउ सिंह आदि सदस्यों ने भाग लिया।

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments