HomeबेगूसरायBPSC में फर्जी तरीके से बहाल शिक्षिका का खुलासा, गिरफ्तार

BPSC में फर्जी तरीके से बहाल शिक्षिका का खुलासा, गिरफ्तार

Bihar: बेगूसराय जिले में बीपीएससी से चयनित एक शिक्षिका के फर्जी तरीके से बहाल होने का खुलासा हुआ है। खुलासा होते ही शिक्षक विभाग में हड़कंप मच गया। फर्जी तरीके से बहाल में पकड़ी गई शिक्षिका की पहचान नुमा कुमारी के रूप में हुई है जो मुंगेर जिले के बरियारपुर की रहने वाली है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

दरसल बेगूसराय में बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक नियुक्ति परीक्षा टीआरई-1 में उत्तीर्ण होने के बाद विद्यालय में फर्जी तरीके से बहाल एक शिक्षिका को मंगलवार को जांच के दौरान पकड़ लिया गया है। वह बेगुसराय भगवानपुर प्रखंड के रघुनंदनपुर प्राथमिक विद्यालय पर योगदान कर पढ़ा रही थी। प्रथम चरण में नियुक्त शिक्षकों के लिए चल रहे जांच के दौरान उसे पकड़ा गया। जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में चल रहे वेरिफिकेशन के दौरान फोटो नहीं मिलने पर संदेह के आधार पर पकड़ा गया। फिंगरप्रिंट का भी मिलन नहीं होने पर डीएम को इसकी सूचना दी गई। डीएम रौशन कुशवाहा के आदेश पर उसे हिरासत में ले लिया गया है।

मामले से सम्बन्धित जानकारी लेने पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट फरमान दानिश ने बताया कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के आदेश पर बीपीएससी द्वारा प्रथम चरण में नियुक्त शिक्षकों का वेरिफिकेशन चल रहा था। इसी दौरान नुमा कुमारी का फोटो नही मिला और बायोमेट्रिक मिलान नहीं हो सका। इसके बाद डीएम के आदेश पर नुमा कुमारी को नगर थाना के हवाले कर दिया गया तथा आगे की कार्रवाई चल रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments