Homeकैमूर14 प्रत्याशियों में 4 का नामांकन हुआ रद्द, 10 प्रत्याशी डटे है...

14 प्रत्याशियों में 4 का नामांकन हुआ रद्द, 10 प्रत्याशी डटे है मैदान में

Bihar: कैमूर,  सासाराम संसदीय क्षेत्र से 14 प्रत्याशियों के द्वारा किया गया था नामांकन जिसमे से 4 का नामांकन रद्द हो गया है। वही 10 प्रत्याशियों में किसी ने नहीं किया नाम वापस सभी को मिला चुनाव चिन्ह, कैमूर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सावन कुमार के द्वारा प्रेस वार्ता कर दी जानकारी देते  हुए बताया गया की सासाराम संसदीय क्षेत्र में 14 प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज किया था। जिसमें 4 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हो गया। आज नाम वापसी था जिसमें 10 प्रत्याशियों में किसी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया 10 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह जारी किया गया। 

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

सावन कुमार ने बताया कि 1 जून को होने वाला मतदान को लेकर सभी तैयारी पूरी हो गई है। मोहनिया विधानसभा और भभुआ विधानसभा में मतदान सुबह 7:00 से शाम 6:00 बजे तक किया जाएगा तो वहीं चैनपुर विधानसभा में मतदान सुबह 7:00 बजे से शाम के 4:00 तक होगा उनका कहना है की चैनपुर विधानसभा नक्सल प्रभावित क्षेत्र है और अधौरा पहाड़ी में आता है जिसके कारण 1 जून को होने वाला मतदान सुबह 7:00 से शुरू होकर शाम 4:00 बजे तक ही होगा। जिले के किसी भी मतदान केंद्र को दूसरे मतदान केंद्र में शिफ्ट नहीं किया गया है, बल्कि मतदान केंद्र पहले जहां था वहीं पर मतदान होगा कोई बदलाव नहीं हुआ है।

मोहनिया विधानसभा में कुल मतदान केंद्र 294 है। वहीं भभुआ विधानसभा में 312 चैनपुर विधानसभा में 359 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें 600 मतदान केंद्रों पर वेव कास्टिंग किया जाएगा, भीषण गर्मी को देखते हुए सभी मतदान केंद्र पर टेंट और पानी की व्यवस्था किया जाएगी। साथ ही दिव्यांगों के लिए ई रिक्शा की सुविधा किया जाएगा जिससे दिव्यांग मतदाता अपने मतदान का प्रयोग कर सके, जिले भर में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, लोगों में इस बार चुनाव में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है, जिससे लगता है पिछले साल के तुलना में इस साल लोकसभा चुनाव में मतदान का परसेंटेज बढ़ेगा।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments