Homeचैनपुरहथियार निर्माण की सूचना पर छापेमारी दो रिवाल्वर आठ कारतूस सहित कई...

हथियार निर्माण की सूचना पर छापेमारी दो रिवाल्वर आठ कारतूस सहित कई अर्ध निर्मित हथियार बरामद, दो गिरफ्तार

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में अवैध हथियार निर्माण कर बेचने की सूचना पर पुलिस के द्वारा की गई छापेमारी में पुलिस के द्वारा एक देसी कट्टा एक देसी रिवाल्वर 8 जिंदा कारतूस, एक खोखा, अर्ध निर्मित बैरल दो पीस, अर्ध निर्मित लोहे की बॉडी एक पीस, बैरल बनाने वाले लोहे का पाइप 6 पीस, एवं गन बनाने के उपकरण बरामद किया गया है, एवं इस कार्य में शामिल 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

थानाध्यक्ष के द्वारा जानकारी देते हुए
थानाध्यक्ष के द्वारा जानकारी देते हुए

इससे जुड़ी जानकारी देते हुए चैनपुर थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह के द्वारा बताया गया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ग्राम मदुरना के उस्मान कोटि के पास एक वेल्डिंग की दुकान है जहां अवैध हथियार निर्माण करके बेचने का कार्य किया जाता है, सूचना के सत्यापन के लिए चैनपुर थानाध्यक्ष सहित एएसआई अभिषेक कुमार, एएसआई अर्जुन दास एवं पुलिस बल के साथ छापेमारी की गई।

जहां पुलिस को देखकर एक व्यक्ति भागने लगा पुलिस बल के सहयोग से पकड़कर पूछताछ किया गया तो उसने अपना नाम नागेंद्र शर्मा पिता स्वर्गीय राम प्रसाद शर्मा ग्राम चैनपुर का निवासी बताया, जिसके बाद वेल्डिंग दुकान की घेराबंदी करके जांच की गई तो मिट्टी और ईट से बनाई गई दीवार की खोली में एक देसी कट्टा एवं एक 6 राउंड का देसी रिवाल्वर सहित आठ जिंदा कारतूस सहित हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गए हैं।

पूछताछ में नागेंद्र शर्मा के द्वारा स्वीकार किया गया कि उसके द्वारा अवैध हथियार निर्माण कर बेचने का कार्य किया जाता है, कारतूस से संबंधित जानकारी लेने पर उनके द्वारा बताया गया कि ग्राम मदुरना के निवासी सत्येंद्र यादव पिता स्वर्गीय बाबूलाल यादव के द्वारा इन्हें बेचने के लिए दिया गया है, जिसका दुकान उस्मान कोटि हनुमान मंदिर के बगल में है, जिसके बाद निशानदेही के आधार पर तत्काल छापेमारी करते हुए सत्येंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ के क्रम में यह बात सामने आई है कि नगेंद्र शर्मा के द्वारा हथियार बनाकर देसी कट्टा 3000 में एवं छह राउंड का देसी रिवाल्वर 6000 से 7000 में एवं कारतूस 400 रुपए प्रति पीस के हिसाब से बेचने का कार्य इनके द्वारा किया जाता था। हथियार निर्माण करने के उपरांत इनके द्वारा हथियार अब तक कहां-कहां बेचा जा चुका है जिसकी जानकारी ली जा रही है जिसके उपरांत इन्हें भभुआ न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments