Homeकुदरालोग रहें सावधान, फ्री में मिले एलईडी बल्ब के होल्डर के अंदर...

लोग रहें सावधान, फ्री में मिले एलईडी बल्ब के होल्डर के अंदर मिली सिम लगी डिवाइस, जांच में जुटी पुलिस

Bihar: कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत सरकारी योजना के नाम पर कुदरा के एक कारोबारी को फ्री में दिए गए एलईडी बल्ब के होल्डर में सिम लगी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मिली है। यह हैरतअंगेज मामला सामने आने के बाद कारोबारी के स्वजनों व आसपास के लोगों में चिंता व दहशत है। उन्हें डर है कि त्योहारी सीजन में यह मामला किसी साजिश का हिस्सा न हो।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

एलईडी बल्ब के नाम पर लगाया गया डिवाइस
एलईडी बल्ब के नाम पर लगाया गया डिवाइस

कारोबारी के द्वारा डिवाइस को स्थानीय थाना पर लाकर पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी गई है, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है। कारोबारी नंद कुमार सेठ व उनके भाई आनंद सेठ ने बताया कि कुछ माह पहले जब सरकार की उजाला योजना के तहत किफायती दर पर एलईडी बल्ब बांटा जा रहा था तो उन लोगों ने भी 5 बल्ब खरीदे थे। उसके बाद इस माह की शुरुआत में उनके यहां फोन आया कि सरकार की विद्युत विभाग की योजना के तहत उनके घर में फ्री एलईडी बल्ब व होल्डर लगाया जाना है।

सरकार की योजना समझकर कारोबारी का परिवार इसके लिए तैयार हो गया तथा फोन करने वाले के द्वारा उनके घर में फ्री में एलईडी बल्ब व होल्डर लगा दिया गया। चंद रोज बाद कारोबारी को कुछ शक हुआ और उसने सोचा कि होल्डर को खोल कर देखा जाए कि इसके अंदर क्या है।

जब उसने होल्डर को खोला तो यह देखकर दंग रह गया कि उसमें मोबाइल फोन में इस्तेमाल होने वाली एक नामी कंपनी की सिम के साथ बैटरी व ऑडियो उपकरण युक्त इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगी हुई थी। घबराया दुकानदार विद्युत विभाग के स्थानीय कार्यालय में जाकर संपर्क किया।

आनंद सेठ बताते हैं कि विद्युत विभाग के अधिकारी भी होल्डर के अंदर लगे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को देखकर दंग रह गए तथा उन्होंने कहा कि यह उपकरण उनके कार्यालय की तरफ से नहीं लगाया गया है, विद्युत अधिकारियों ने उन्हें पुलिस को मामले से अवगत कराने की सलाह दी, जिसके बाद कारोबारी बुधवार को कुदरा थाने पर पहुंचा और पुलिस को डिवाइस सौंप कर मामले की जानकारी दी। इस संबंध में पुलिस सूत्रों ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस के द्वारा गंभीरता से इसकी जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments