Homeमोहनियामोहनियां का ट्रामा सेंटर संसाधनों से होगा लैश

मोहनियां का ट्रामा सेंटर संसाधनों से होगा लैश

Bihar:  कैमूर जिले के मोहनियां अनुमंडल अस्पताल परिसर में अवस्थित 6 बेड वाले ट्रामा सेंटर को अब जल्द ही समस्याओं से मुक्ति मिलने वाली है। जिसे लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा पहल शुरू कर दिया गया है। राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी सह नोडल सड़क सुरक्षा डा.अभिषेक कुमार सिंहा के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम के द्वारा मंगलवार को ट्रामा सेंटर का करीब 3 घंटे तक निरीक्षण किया गया है। एक-एक बिंदुओं की बारीकी से जांच की गई। समस्याओं की सूची बनाई गई। जिसके समाधान की योजना भी शामिल थी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

अस्पताल का आरओ खराब था। इस दौरान मरीजों ने सफाई की बदहाल व्यवस्था से उन्हें अवगत कराया। जिसे लेकर  राज्य स्वास्थ्य प्रबंधक के द्वारा गहरी नाराजगी जताते हुए अस्पताल के प्रबंधक को तत्काल व्यवस्था को ठीक कराने का निर्देश दिया गया। राज्य स्वास्थ्य समिति के निरीक्षण के बाद ट्रामा सेंटर की सूरत बदलने की उम्मीद जगी है। डा.अभिषेक कुमार सिंहा ने बताया कि ट्रामा सेंटर की बारीकी से जांच की गई। यहां जो-जो कमियां मिली उनकी सूची बनाई गई। कुछ कमियों को जांच के दौरान दूर किया गया। एक सप्ताह के अंदर ट्रामा सेंटर की व्यवस्था में परिवर्तन दिखाई देगा।आपरेशन थिएटर से लेकर ओपीडी तक की व्यवस्था को सुदृढ़ की जाएगी। घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था होगी।इसके लिए इंटीग्रेटेड व्यवस्था चालू की जाएगी। बहुत गंभीर मरीज को ही रेफर करने की जरूरत पड़ेगी।

NS News

रुपये लेन-देन के विवाद को लेकर पूर्व मंत्री के पिता की हत्या, एक गिरफ्तार

NS News

एक युवक को पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करना पड़ा महंगा

NS News

पुलिस ने बिहार राज्य खाद्य निगम के ट्रक को 250 बोरी चावल के साथ दो लोगो को किया गिरफ्तार

NS news

फर्जी वोटर मामले में दो गिरफ्तार थानाघ्यक्ष बिपिन बिहारी निलंबित

NS News

उपद्रवियों ने जबरन थाना में घुसकर फर्जी वोटर को छुड़ा ले गए, 130 लोगों पर FIR

NS News

बारातियों के आतिशबाजी से लगी आग, परिवार के 6 सदस्यों की मौत

NS News

रिश्वत लेते विद्युत विभाग के ग्रामीण कार्यपालक अभियंता सहित 2 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

NS News

चुनाव से पहले जदयू को बड़ा झटका, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव फातमी ने दिया इस्तीफा

NS News

अर्धनिर्मित मकान से बरामद हुआ 7 जिंदा बम, पुलिस ने किया डिफ्यूज

NS News

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा अब भारत में रामराज को कोई नहीं रोक सकता

इस मौके पर कैमूर की सिविल सर्जन डा.मीना कुमारी, डीपीएम ऋषिकेश जायसवाल भी मौजूद रहे। टीम ने एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बात की ।जगह-जगह साइनेज लगाने का निर्देश दिया। जीटी रोड पर गया-चंदौली के बीच यह इकलौता ट्रामा सेंटर है। दुर्घटनाग्रस्त मरीजों को तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने को वर्ष 2017 में तत्कालीन जिलाधिकारी राजेश्वर प्रसाद सिंह ने ट्रामा सेंटर खोलने का तानाबाना बुना था। पुराने रेफरल अस्पताल के भवन में छह बेड का ट्रामा सेंटर बनाया गया। जिसका 24 अप्रैल 2017 को उन्होंने उद्घाटन किया था ।तब से यह बदहाली का शिकार है।

 

 

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments