Homeकैमूरमहिला सिपाही दहेज उत्पीड़न कांड के मामले में फरार आरोपियों के घर...

महिला सिपाही दहेज उत्पीड़न कांड के मामले में फरार आरोपियों के घर चस्पा किया गया इश्तेहार

Advertisement was pasted at the house of absconding accused in the case of female constable dowry harassment case

इश्तिहार चस्मा करते एसआई एसआई संतोष कुमार
इश्तिहार चस्मा करते एसआई एसआई संतोष कुमार

Bihar: कैमूर जिले के भभुआ थाना पुलिस लाइन में बीते वर्ष एक महिला सिपाही के द्वारा दहेज उत्पीड़न से तंग आकर की गई आत्महत्या के मामले में, मृतक महिला के पिता के द्वारा दर्ज करवाई गई प्राथमिकी में नामजद फरार आरोपितों के घर पुलिस के द्वारा न्यायालय द्वारा जारी इश्तिहार चस्पा किया गया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

आपको याद दिलाते चलें कि कैमूर जिले के भभुआ थाना में पदस्थापित महिला सिपाही रिभा कुमारी पुलिस लाइन स्थित अपने आवास में दहेज उत्पीड़न एवं घरेलू कलह से तंग आकर वर्ष 2020 अक्टूबर माह में आत्महत्या कर ली थी। उक्त मामले में मृतक सिपाही महिला के पिता अवधेश कुमार सिंह जो कि बक्सर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के निवासी हैं के द्वारा भभुआ थाने में आवेदन देकर अपनी पुत्री रिभा कुमारी के ससुराल वालों के ऊपर दहेज को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए चार लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी.

उक्त मामले में पुलिस के द्वारा कार्रवाई करते हुए नामजद भैसूर वीरेंद्र कुमार सिंह को तो गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया, मगर इस मामले में अन्य तीन आरोपित लंबे समय से फरार हैं। जानकारी के मुताबिक मृतक रिभा कुमारी के पिता अवधेश कुमार सिंह एवं मृतक महिला के पति धर्मेंद्र कुमार के पिता दोनों एक साथ जेल में ही नौकरी करते थे, उस दौरान दोनों ने अपने पुत्र एवं पुत्री का रिश्ता तय कर दिया.

जिसके बाद महिला सिपाही रिभा कुमारी एवं युवक धर्मेंद्र कुमार जोकि सीआरपीएफ में नौकरी करते है, दोनों का विवाह संपन्न हुआ, मृतक महिला के नईहर पक्ष के परिजनों के मुताबिक रिभा कुमारी एवं उनके पति धर्मेंद्र कुमार के बीच लगातार किसी बात को लेकर अनबन रहती थी, ससुराल पक्ष से सास ससुर जेठानी आदि के द्वारा दहेज की मांग की जाती थी। जिस वजह से महिला सिपाही रिभा कुमारी लगातार तनाव में रहती थी, और इस कारण से रिभा कुमारी के द्वारा आत्महत्या कर ली गई।

इस मामले से संबंधित जानकारी लेने पर कांड के अनुसंधानकर्ता एसआई संतोष कुमार के द्वारा जानकारी दिया गया कि दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाकर पिता अवधेश कुमार सिंह के द्वारा प्राथमिकी दर्ज करवाई गई थी, उक्त मामले में 718/20 कांड दर्ज किया गया, पिता द्वारा दिए गए आवेदन में मृतक सिपाही महिला के पति धर्मेंद्र कुमार, सास सुकमारी देवी, बड़ी जेठानी सीमा देवी एवं भैसूर वीरेंद्र कुमार सिंह को नामजद किया गया था। इस मामले में भैसूर वीरेंद्र कुमार सिंह को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है, अन्य तीन फरार हैं न्यायालय द्वारा जारी वारंट का इश्तेहार रविवार की दोपहर मृतक महिला के ससुराल बक्सर जिले के बड़की बसौली स्थित उनके आवास पर चस्पा कराते हुए माइक द्वारा अनाउंसमेंट करके इस इश्तेहार की जानकारी भी सार्वजनिक की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments