Homeचैनपुरबोगस वोट मारने का इल्जाम लगा उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय नौघरा में...

बोगस वोट मारने का इल्जाम लगा उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय नौघरा में घंटों दो पक्षों के बीच हुई नोकझोंक

There was an allegation of killing bogus votes in Urdu Upgraded Middle School, Naughara, between the two parties for hours

हंगामा करते लोग
हंगामा करते लोग

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत उदयरामपुर के ग्राम नौघरा में स्थित उर्दू उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बोगस वोट मारने का आरोप लगाते हुए दो पक्षों के बीच काफी देर तक नोकझोंक चलती रही, इस दौरान प्रशासन के द्वारा लोगों को समझाने बुझाने का कार्य किया जाता रहा, मगर लोग मनने के लिए तैयार नहीं थे। एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप करते हुए एक दूसरे से भिड़ने को तैयार थे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

नोकझोंक के दौरान एक पक्ष का यह आरोप था कि गांव की ही एक लड़की जिसका मायका वार्ड संख्या एक में है जबकि विवाह वार्ड संख्या दो में हुआ है, मतदाता सूची विखंडीकरण के दौरान उक्त महिला का नाम दोनों वार्डो के मतदाता सूची में दर्ज हो चुकी है। जिसका लाभ उठाते हुए महिला के द्वारा सर्वप्रथम तो वार्ड संख्या 1 में अपने मत का प्रयोग किया गया, जिसके बाद वार्ड संख्या दो में आकर अपने मत का प्रयोग किया जा रहा था, जिसे लेकर स्थानीय लोगों के द्वारा हंगामा किया जाने लगा।

वही कुछ प्रत्याशियों का कहना है कि बायोमेट्रिक से लिए जा रहे हैं अंगूठे के निशान बायोमेट्रिक में तकनीकी खराबी होने के कारण नहीं लिए जा रहे हैं, जिस कारण से इस तरीके की समस्या उत्पन्न हो रही है ऐसी कई लोग हैं जिनके द्वारा, इसका लाभ उठाते हुए दोनों जगह मतदान करने का कार्य किया गया है। वही विवाद के दौरान मौके पर भभुआ एसडीपीओ सुनीता कुमारी एवं एसडीएम प्रियरंजन राजू मौके पर पहुंचे जिनके पहुंचने के बाद ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया गया।

चिलचिलाती धूप में अपनी बारी का करते रहे इंतजार

मतदान के दौरान कई मतदाताओं के द्वारा विधि व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए गए, मतदाताओं के द्वारा यह कहा गया कि इस चिलचिलाती धूप के दौरान मतदाताओं के लिए कहीं भी छांव की व्यवस्था के लिए टेंट आदि प्रशासन के माध्यम से नहीं लगवाए गए है, जबकि बीते विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं के लिए छांव की व्यवस्था को लेकर टेंट लगाए गए थे। मगर पंचायत चुनाव के दौरान ऐसी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिस कारण से मतदाताओं को चिलचिलाती धूप में अपनी बारी का इंतजार करते हुए घंटो खड़ा रहना पड़ा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments