Homeजमुईप्रसव के बाद बच्चा व प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाया डॉक्टर...

प्रसव के बाद बच्चा व प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाया डॉक्टर पर गंभीर आरोप, किया हंगामा

The death of the child and the mother after delivery, the relatives made serious allegations against the doctor, created a ruckus

सदर अस्पताल में चिकित्सक के द्वारा जांच करते हुए
सदर अस्पताल में चिकित्सक के द्वारा जांच करते हुए

Bihar: जमुई जिले में एक बार फिर एक निजी क्लीनिक की लापरवाही से एक प्रसूता एवं जन्म लिए नवजात की मौत का आरोप मृतक प्रसूता के स्वजनो के द्वारा लगाया गया है, जिसके बाद स्वजनो के द्वारा इस मामले को लेकर जमकर हंगामा किया गया, परिजनों का आरोप है कि जब प्रसूता की मौत हो गई तो मृत प्रसूता को ऑक्सीजन चढ़ाने के नाम पर सदर अस्पताल में रेफर किया गया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

मृतक प्रसूता की पहचान जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अमारी के निवासी अरुण तांती की पत्नी पबिया देवी के रूप में हुई है, बताया जा रहा है कि उक्त मृतक महिला को प्रसव के लिए मंगलवार की रात शहर के पुरानी बाजार के भछियार मोहल्ला में स्थित आनंद क्लीनिक में भर्ती कराया गया था, जहां महिला चिकित्सक की लापरवाही के कारण प्रसूता एवं नवजात शिशु की मौत हो गई है।

मामले को लेकर परिजनों के द्वारा आरोप लगाते हुए बताया गया कि महिला पबिया देवी को प्रसव के लिए मंगलवार की रात 1 बजे के करीब आनंद क्लीनिक में भर्ती कराया गया था भर्ती कराने के दौरान सब चीज ठीक ठाक था, बुधवार की शाम 4 बजे के करीब डॉ रश्मि कुमारी के द्वारा सामान्य प्रसव के दौरान बच्चे का जन्म हुआ, इसके बाद बच्चे की मौत हो गई.

उस दौरान प्रसूता स्वस्थ थी, महिला को खून चढ़ाया जा रहा था, रात 8 बजे के करीब अचानक महिला की तबीयत बिगड़ने लगी, जिस पर स्वजनो के द्वारा डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा गया, मगर महिला चिकित्सक डॉ रश्मि कुमारी 40 मिनट के विलंब से पहुंची तब तक प्रसूता की मौत हो चुकी थी, बावजूद महिला चिकित्सक के द्वारा ऑक्सीजन चढ़ाने की बात कहते हुए मृतक प्रसूता को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

आनन-फानन में जब स्वजन प्रसूता को सदर अस्पताल लेकर पहुंचे और वहां जब चिकित्सकों के द्वारा जांच किया गया तो उनके द्वारा प्रसूता को मृत बताया गया। जिसके बाद परिजन आक्रोशित हो गए, और निजी क्लीनिक पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए हंगामा किया जाने लगा। परिजनों का आरोप था कि डॉक्टर रश्मि कुमारी के द्वारा लापरवाही बरती गई है, विलंब से आने के कारण प्रसूता की मौत हुई है मौत के बाद ऑक्सीजन चढ़ाने के नाम पर सदर अस्पताल रेफर किया गया है, वहीं दूसरी तरफ निजी आनंद क्लिनिक को बंद करके महिला चिकित्सक चली गई।

जब इस मामले से संबंधित जानकारी निजी क्लीनिक संचालक डॉ रश्मि कुमारी से ली गई तो उनके द्वारा बताया गया कि प्रसव के लिए महिला आई थी, जांच में सिर्फ 6 ग्राम ब्लड था, जिस पर स्वजनों को ले जाने के लिए भी किया गया था, लेकिन वह लोग नहीं लेकर गए जिसके बाद महिला का प्रसव हुआ, उस दौरान रक्तस्राव अधिक होने की वजह से महिला की मौत हो गई, इलाज में किसी प्रकार की कोई भी कोताही बरती नहीं गई है, लगाया गया सारा आरोप बेबुनियाद और गलत है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments