Homeभागलपुरपुलिस ने अंतर राज्य साइबर गिरोह के 6 युवतियों सहित 10 अपराधियों...

पुलिस ने अंतर राज्य साइबर गिरोह के 6 युवतियों सहित 10 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Bihar: भागलपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, जंहा पुलिस के द्वारा अंतर राज्य साइबर ठग गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 6 युवतियों सहित 10 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से बड़ी संख्या में अवैध सिम कार्ड, एटीएम कार्ड, चेक बुक, पासबुक, बाइक, सोने के जेवरात, लैपटॉप रजिस्टर आदि बरामद किया गया है। मामले के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए भागलपुर के सिटी एसपी के रामदास ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 19 अक्टूबर को प्रतिबिंब पोर्टल की निगरानी के दौरान एक मोबाइल नंबर संदिग्ध प्रतीत हुआ। जिसका लोकेशन भागलपुर पाया गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsजिसके विरुद्ध शिकायत देश के अलग-अलग हिस्सों में पाए गए जो लगभग 2 लाख 70000 हजार रुपया साइबर धोखाधड़ी से संबंधित था। इसके बाद सीनियर एसपी के निर्देश पर साइबर थानाध्यक्ष अकील अहमद के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने बरारी थाना क्षेत्र के मनाली चौक के समीप एक मकान में छापेमारी की जहां फर्जी सेल्स एडवर्टाइजमेंट सेंटर से साइबर क्राइम करने के तरीके देखकर पुलिस का होश उड़ गया। सीटी एसपी ने बताया कि बंगाल 24 परगना नॉर्थ के रहने वाले राहुल उर्फ जीशान अली साइबर ठग गिरोह के मास्टरमाइंड है।

वह अपनी पत्नी और मित्र मोहम्मद छोटू एवं छोटू की गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर गिरोह का संचालन कर रहा था, एवं  भागलपुर की भोली-भाली लड़कियों को कॉल सेंटर मैं काम करने का लोभ देकर उसे साइबर ठगी के धंधे में लगा देता था। भागलपुर में लगभग 6 महीने से यह गिरोह सक्रिय था। भागलपुर से गिरोह के द्वारा देश के अलग-अलग हिस्सों से  अब तक डेढ़ करोड़ रुपया की ठगी किया जा चूका है, सीटी एसपी के रामदास ने बताया कि अब तक छह युवतिओं सहित 10 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, ठग गिरोह में पश्चिम बंगाल, भागलपुर और जमुई के साइबर ठगों की संलिप्ता सामने आई है, जल्द ही साइबर ठग गिरोह के बचे हुए सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

 

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments