Homeसारणतिरंगे के वास्तविक स्वरुप के साथ छेड़छाड़ मामले में पुलिस ने दो...

तिरंगे के वास्तविक स्वरुप के साथ छेड़छाड़ मामले में पुलिस ने दो लोगो को किया गिरफ्तार

Bihar: सारण जिले के जलालपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कोपा बाजार पर ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में तिरंगे के वास्तविक स्वरूप के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में एसपी डा. कुमार आशीष के द्वारा कड़ी कार्रवाई करते हुए इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेते हुये विवादित झंडा को जब्त कर लिया गया है। मामले के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को रात भर चले जलसे के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग सोमवार को खुशी मनाने जब सड़क पर जुलूस की शक्ल में निकले तो उनके जुलूस में तिरंगे में अशोक चक्र के बदले चांद और तारा लगा हुआ वीडियो प्रसारित हो गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsजिसके बाद इस घटना पर हिन्दू संगठनों के द्वारा अपना विरोध दर्ज कराया गया। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने प्राप्त वीडियो के आधार पर कोपा थाना में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करते हुए कोपा बाजार निवासी रकीब पठान और मोहम्मद कैफ अंसारी को हिरासत में ले लिया। वहीं अन्य की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी है।

वही इस मामले में एसपी ने बताया कि कोपा में मिलादुन्नबी के जुलूस में तथाकथित तिरंगा झंडा फहराने वाले मामले में पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पिकअप वाहन समेत कथित झंडे को जब्त कर लिया गया है और दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इस मामले में शामिल सभी व्यक्तियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई की जायेगी।  देश की शान तिरंगा के स्वरूप को बिगाड़ने की कोशिश भारतीय ध्वज संहिता 2002 का खुला उल्लंघन है। इस तरह के किसी भी कृत्य को नजर अंदाज नही किया जा सकता है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments