Homeकुदराडीएम सावन कुमार ने कुदरा नगर पंचायत कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

डीएम सावन कुमार ने कुदरा नगर पंचायत कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

Bihar: कुदरा नगर पंचायत कार्यालय का डीएम सावन कुमार के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। जंहा निरीक्षण के दौरान कई तरह की गड़बड़ियां पाई गई। कुदरा नगर पंचायत में सफाई को लेकर अनियमितता के जो आरोप लगाए जा रहे हैं, उसकी पुष्टि डीएम के निरीक्षण के दौरान हुई। औचक निरीक्षण के दौरान पाया गया कि नगर पंचायत में साफ सफाई की स्थिति सही नहीं है। इसके बावजूद कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा वेंडर को शत प्रतिशत भुगतान किया गया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS Newsजिसके बाद इस मामले में डीएम के द्वारा जांच का निर्देश दिया गया है, डीएम के द्वारा नगर पंचायत की योजना पंजी सहित विविध पंजियों के निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि संचिका का संधारण सही ढंग से नहीं किया गया है। एक योजना जो 2 वर्ष पूर्व ली गई थी, उसका वर्तमान कार्यपालक पदाधिकारी के कार्यकाल में कार्यान्वयन किया गया है। इस मामले में भी जांच का निर्देश दिया गया। डीएम के औचक निरीक्षण के दौरान पूर्वाह्न 11:15 बजे तक कार्यपालक पदाधिकारी अनुपस्थित पाई गईं। जिसे लेकर डीएम के द्वारा स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

इस संबंध में उप मुख्य पार्षद रेखा सिंह के प्रतिनिधि मिथिलेश कुमार सिंह ने कहा की दशहरा जैसे महत्वपूर्ण त्योहार के दौरान भी सफाई में कोताही की जा रही है। उन्होंने बताया कि कुदरा स्टेडियम के पास वार्ड संख्या 8 की मुख्य गली में पड़े कचरे की सफाई अनुरोध के बाद भी वेंडर के द्वारा नहीं की गई तो कुछ वार्ड पार्षदों के साथ मिलकर उन्हें खुद सफाई करनी पड़ी। इस बीच वार्ड संख्या 1 के पार्षद अरुण कुमार पाल के द्वारा एक ऑडियो सार्वजनिक कर आरोप लगाया गया है कि नगर पंचायत में सफाई मजदूरों को काम पर लगाने के लिए उनसे रिश्वत मांगी जा रही है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments