Homeकुदराडीएम के आदेश पर जीटी रोड से हटाएं जा रहें हैं जब्त...

डीएम के आदेश पर जीटी रोड से हटाएं जा रहें हैं जब्त वाहन, दुर्घटनाओं पर लगेगी लगाम

Bihar: कैमूर जिले के डीएम नवदीप शुक्ला के निर्देश पर गुरुवार को कुदरा में जब्त गाड़ियों को हाइवे पर से हटा कर स्थानीय डाकबंगला परिसर में रखने का कार्य शुरू हुआ। इससे यहां के लोगों में काफी खुशी है, लोगों का कहना है कि अब कुदरा थाना के पास हाइवे पर होने वाली दुर्घटनाओं पर विराम लगेगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के प्रोजेक्ट मैनेजर नागेश कुमार ने बताया कि गुरुवार को हल्की गाड़ियां हटाई गईं, इसके बाद अब लोडेड गाड़ियां भी हटाई जाएंगी।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

कुदरा में जब्त गाड़ियों को हाइवे पर से हटाकर डाकबंगला परिसर में रख रहा क्रेन
कुदरा में जब्त गाड़ियों को हाइवे पर से हटाकर डाकबंगला परिसर में रख रहा क्रेन

हाइवे पर से सारी गाड़ियों को हटाकर डाकबंगला परिसर में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण कुदरा में थाने के पास रखी गई जब्त गाड़ियों को हटाने के लिए पहले से ही प्रयत्नशील था, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पा रहा था, जिला पदाधिकारी के द्वारा मामले को गंभीरता से लिए जाने के बाद अब ऐसा संभव हो पा रहा है।

ज्ञात हो कि कुदरा में वर्षों से प्रशासन के द्वारा जब्त गाड़ियां थाना के पास हाइवे पर रखी जाती रही हैं। छह लेन वाला नेशनल हाइवे कुदरा में चार लेन का ही है। थाने के पास एक लेन पर जब्त गाड़ियों को रखे जाने के चलते हाइवे पर दक्षिणी साइड में आवागमन के लिए एक ही लेन बच जाती थी, जिसके चलते अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती थीं और सड़क जाम भी लगता था।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक करीब एक सप्ताह पहले जिला पदाधिकारी ने जब्त गाड़ियों को हाइवे पर रखे जाने को लेकर काफी नाराजगी प्रकट की थी तथा उसी समय गाड़ियों को हाइवे पर से हटाने का निर्णय ले लिया गया था, बताते चलें कि कुदरा थाना के पास हाइवे पर जब्त गाड़ियों के रखे जाने के चलते यहां अनगिनत दुर्घटनाएं घट चुकी हैं जिसमें लोगों की जान भी जा चुकी है।

कुछ वर्षों पहले जब कैमूर के जिला पदाधिकारी राजेश्वर प्रसाद सिंह और एसपी हरप्रीत कौर थीं, उसी समय कुदरा में थाना के पास हाइवे पर रखी जाने वाली जब्त गाड़ियों को हटाकर डाकबंगला परिसर में रखने का निर्णय लिया गया था तथा इसके लिए डीएम व एसपी ने कुदरा में आकर निर्देश भी दिए थे। तब भी जब्त गाड़ियों को हाइवे पर से हटाया नहीं जा सका था। अब जब्त गाड़ियों के हाइवे पर से हटाए जाने से कुदरा के लोग काफी खुशी हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments