Homeचैनपुरजीविका सीआरपी एवं पंचायत सचिव को दिया गया प्रशिक्षण

जीविका सीआरपी एवं पंचायत सचिव को दिया गया प्रशिक्षण

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार कक्ष में मंगलवार जीविका के दिदीयों को एवं पंचायत सचिव को मिशन उदय के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NAYESUBAH

प्रशिक्षण से संबंधित जानकारी देते हुए जिला प्रबंधक सामाजिक विकास के सैयद मोहम्मद हसनैन के द्वारा बताया गया भारत सरकार द्वारा जितनी भी योजनाएं संचालित है अलग-अलग विभागों के माध्यम से वह योजना अब तक कितनी गांव के धरातल तक पहुंची है।

जिसकी समीक्षा के लिए जीविका के सीआरपी दीदियों को एवं पंचायत के सचिव को एक दिवसीय प्रशिक्षण मिशन उदय के तहत दिया जा रहा है, प्रशिक्षण लेने के बाद सभी सीआरपी दीदियों के द्वारा गांव-गांव घूमकर गांव का सर्वेक्षण किया जाएगा और यह जानकारी ली जाएगी, की अब तक गांव में क्या-क्या सुविधाएं उपलब्ध हो सकी है।

मनरेगा आवास योजना सहित अन्य योजनाओं कल मिल रहा है या नहीं, और किन सुविधाओं से लोग अभी तक वंचित है सर्वेक्षण में तकनीकी सहायता पंचायत सचिव द्वारा किया जाएगा, सर्वेक्षण के आधार पर संबंधित गांव में योजना बनाकर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी, मौके पर चैनपुर बीडीओ अजाजुद्दीन अहमद सहित सभी विभागों के पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments