Homeभगवानपुरखेत में दवा छिड़क रहे युवक को विषैले सर्प ने डंसा झाड़-फूंक...

खेत में दवा छिड़क रहे युवक को विषैले सर्प ने डंसा झाड़-फूंक में लोगों ने भी गंवाया समय, इलाज के दौरान हो गई मौत

Bihar: कैमूर जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरैया के धलंगड़ा सिवान में एक व्यक्ति को सब्जी के खेत में दवा छिड़कने के दौरान जहरीला सर्प ने डंस लिया। खेत के आसपास कार्य कर रहे लोगों को जैसे ही सर्पदंश की सूचना प्राप्त हुई तत्काल उक्त युवक को झाड़-फूंक करवाने के लिए यूपी के अमवा के सती माई लेकर चले गए, मगर वहां स्थिति बिगड़ने के दौरान परिजनों के द्वारा तत्काल भभुआ सदर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के क्रम उसकी मौत हो गई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NAYESUBAH

मृतक युवक की पहचान ग्राम कसेर के निवासी सरदार कुशवाहा के 34 वर्षीय पुत्र पिंटू कुशवाहा के रूप में की गई है। इस घटना से जुड़ी जानकारी देते हुए स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि पिंटू कुशवाहा के द्वारा अपने सब्जी के खेत में दवा का छिड़काव किया जा रहा था, उस दौरान एक सर्प ने डंस लिया सर्पदंश के बाद युवक ने जैसे ही शोर मचाए गया।

आसपास खेतों में काम कर रहे हैं लोग मौके पर पहुंचे और तत्काल उसे अमवा के सती माई झाड़-फूंक करवाने के लिए लेकर चले गए झाड़-फूंक चलता रहा मगर युवक की स्थिति सुधारने के बजाय और बिगड़ने लगी, जिसके बाद लोगों के समझाने बुझाने पर परिजन तत्काल युवक को भभुआ सदर अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों के द्वारा उक्त युवक को अस्पताल में भर्ती करते हुए इलाज प्रारंभ किया गया मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी पूरे शरीर में जहर फैल चुका था।

चिकित्सक जान बचाने के प्रयास में तो किए मगर सफल नहीं हो सके, युवक की मौत हो गई इसके उपरांत परिजनों द्वारा इसकी सूचना भगवानपुर थाने को दी गई, इस घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा शव को कब्जे में लेने के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेजा गया जहां पोस्टमार्टम करवाने के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया है। वही कुछ बुद्धिजीवियों के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि उक्त युवक की अगर शुरू में इलाज प्रारंभ किया गया होता तो युवक की जान बचाई जा सकती थी अंधविश्वास के चक्कर में युवक की जान चली गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments