Homeचैनपुरकोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ाई जा रही है धज्जियां पंचायती राज विभाग...

कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ाई जा रही है धज्जियां पंचायती राज विभाग के रोक के बावजूद वार्डों में हो रहा है आम सभा

Bihar: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र के कई पंचायतों के कई वार्डों में मनाही के बावजूद शनिवार आम सभा का आयोजन किया गया, जबकि 7 जनवरी 2022 की तिथि को ही पंचायती राज विभाग से आदेश जारी किया गया है, जिसमें स्पष्ट रूप से बताया गया है कि ग्राम पंचायत स्तर पर होने वाले आम सभा को तत्काल स्थगित किया जाए।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

आयोजित वार्ड सभा
आयोजित वार्ड सभा

शनिवार मनाही के बावजूद ग्राम पंचायत नंदगांव के वार्ड संख्या 5 वार्ड संख्या 6 उदयरामपुर पंचायत के वार्ड संख्या 7 सहित अन्य पंचायत आदि में वार्ड सभा का आयोजन किया गया, इस दौरान कहीं भी किसी के द्वारा कोई भी कोविड गाइडलाइन का अनुपालन नहीं किया गय, मौजूद लोग बिना मास्क के नजर आए।

इन सभी में सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह उठता है कि एक तरफ तो सार्वजनिक स्थलों पर सरकार के द्वारा किसी भी तरह के कोई कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा रही है, ना ही मंदिरों में दर्शन पूजन की अनुमति है, इन सभी के बीच वार्ड सभा का आयोजन करवाया जा रहा है, क्या इस वार्ड सभा में कोरोना का संक्रमण नहीं फैलता रहा है।

जब इससे जुड़ी जानकारी चैनपुर बीपीआरओ सुसेंद्र पाल से लिए और उनसे जब यह पूछे कि पंचायती राज विभाग के माध्यम से जब ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा आयोजित करने पर मनाही है पत्र जारी कर आदेश निर्गत हुए हैं बावजूद वार्ड सभा करवाया जा रहा है, इस पर बीपीआरओ सुसेंद्र पाल के द्वारा बताया गया विभाग के माध्यम से दो पत्र आए थे।

एक ग्राम पंचायत स्तर पर ग्रामसभा एवं दुसरा वार्ड स्तर पर वार्डसभा आयोजन के लिए जिसमें पंचायती राज विभाग से ग्रामसभा स्थगित करने के लिए निर्देश प्राप्त हुए हैं, जो स्थगित कर दिया गया है। वार्ड सभा स्थगित करने के लिए इन्हें किसी तरह का कोई निर्देश प्राप्त नहीं है और जब तक निर्देश प्राप्त नहीं होता है तब तक वार्ड सभा सभी वार्डों में किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments