Homeचैनपुरआखरी छववें दिन 91 लोगों ने किया नामांकन, कुल नामांकनों की संख्या...

आखरी छववें दिन 91 लोगों ने किया नामांकन, कुल नामांकनों की संख्या पहुंची 2037

Bihar Panchayat chunav 2021: 91 people enrolled on the last sixth day, the total number of nominations reached 2037

नामांकन
नामांकन

Bihar Panchayat chunav 2021: कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड कार्यालय में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर 16 सितंबर से प्रारंभ नामांकन के आखरी छववें दिन भी नए प्रत्याशियों में उत्साह रहा, 5 पदों पर चल रहे नामांकन की प्रक्रिया के दौरान आखरी दिन भी मुखिया, बीडीसी, सरपंच इन 3 पदों पर नामांकन करने वालों की भीड़ सामान्य ही रही, मगर वार्ड सदस्य एवं पंच के पद पर नामांकन करने वालों की अत्यधिक भीड़ काउंटर पर देखी गई.

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

आखरी दिन बीडीसी पद के लिए महिला व पुरुष मिलाकर 5 लोगों ने नामांकन किया, मुखिया पद के लिए महिला व पुरुष मिलाकर 9 लोगों ने नामांकन किया, सरपंच पद के लिए महिला व पुरुष मिलाकर 4 लोगों ने नामांकन किया है, वार्ड सदस्य पद के लिए महिला व पुरुष मिलाकर 26 लोगों ने नामांकन किया है, जबकि पंच पद के लिए महिला व पुरुष दोनों मिलाकर 47 लोगों ने नामांकन किया है, इस तरह आखरी छववें दिन कुल 91 लोगों के द्वारा अपना नामांकन किया गया है।

वहीं आखरी दिन तक कुल नामांकन की बात की जाए तो मुखिया पद के लिए कुल 167 प्रत्याशियों के द्वारा अपना नामांकन प्रपत्र काउंटर पर जमा किया गया है, जिसमें 78 महिलाएं एवं 89 पुरुष का नाम शामिल है। बीडीसी पद के लिए कुल 153 प्रत्याशियों के द्वारा अपना नामांकन प्रपत्र जमा किया गया, जिसमें महिला प्रत्याशियों की संख्या 87 है जबकि पुरुष प्रत्याशियों की संख्या 66 हैं। ग्राम पंचायत सरपंच के पद के लिए कुल 96 प्रत्याशियों के द्वारा अपना नामांकन प्रपत्र भरकर जमा किया गया है, जिसमें महिलाओं की संख्या 39 है जबकि पुरुष की संख्या 57 है।

वहीं वार्ड सदस्य के पद के लिए आखरी छववें दिन तक कुल 1157 प्रत्याशियों के द्वारा अपना नामांकन प्रपत्र जमा किया गया है जिसमें महिलाओं की संख्या 576 है जबकि पुरुषों की संख्या भी 581 है। वही पंच पद के लिए कुल 464 प्रत्याशियों के द्वारा अपना नामांकन प्रपत्र जमा किया गया है, जिसमें महिला प्रत्याशियों की संख्या 264 रही, जबकि पुरुष की संख्या 200 रही। यह आंकड़ा 16 सितंबर से आखरी छववें दिन 22 सितंबर रविवार छोड़कर 6 दिनों का है।

इससे संबंधित जानकारी लेने पर चैनपुर निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ एजाजुद्दीन अहमद के द्वारा बताया गया कि 23 सितंबर से 25 सितंबर तक स्कूटनी का कार्य संपन्न किया जाएगा, 26 सितंबर को रविवार के कारण अवकाश है, जिसे दूसरे दिन 27 सितंबर को नाम वापसी की तिथि निर्धारित है उसी दिन चुनाव चिन्ह भी आवंटन किए जाएंगे, जबकि सभी 16 पंचायतों में 8 अक्टूबर को चुनाव संपन्न होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments