Homeमुजफ्फरपुरस्कार्पियो से 22 लाख रुपये किया गया बरामद, दो युवक हिरासत में

स्कार्पियो से 22 लाख रुपये किया गया बरामद, दो युवक हिरासत में

Bihar: मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बरजी चेक पोस्ट के समीप शनिवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान मोतीपुर पुलिस ने 22 लाख रुपए के साथ एक स्कॉर्पियो को जब्त किया है। साथ ही वाहन मालिक विनोद प्रसाद एवं चालक नित्यानंद चौबे को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। दोनों बेतिया के रहने वाले हैं। पूछताछ में विनोद प्रसाद ने खुद को स्वर्ण व्यवसाय बताया। चालक एवं वाहन मालिक ने राशि के बारे में संतोषजनक जबाब नही दिया। जिसके बाद जब्त राशि को मोतीपुर की एसबीआइ शाखा में जमा कर दिया गया है। 

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

NS News

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोतीपुर थाना के बरजी चेकपोस्ट के पास एएसआइ राजेश प्रसाद के नेतृत्व में वाहन चेकिंग अभियान चल रही थी। इस दौरान मोतिहारी की तरफ से आ रही उजले रंग की स्कार्पियो को रोकने का संकेत दिया गया। पुलिस को देख चालक स्कार्पियो को लेकर भागने लगा। जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। तलाशी के क्रम में वाहन की बीच की सीट पर एक झोली मिली। इसमें रुपये देख गश्ती में मौजूद अधिकारी ने वरीय पदाधिकारी को जानकारी दी और स्कार्पियो को जब्त कर थाने ले आई।

इसकी सूचना अंचलाधिकारी मोतीपुर एवं आयकर विभाग को भी दी गई। अंचलाधिकारी, रुचि कुमारी ने थाना में वाहन मालिक एवं चालक से पूछताछ की। संतोषजनक जवाब नही मिलने और राशि अधिक होने के कारण आयकर विभाग को सूचना दी गई। आयकर उप निदेशक (अन्वेषण) विभाग, मुजफ्फरपुर टीम के साथ थाना पहुंचे। विभाग के अधिकारियों ने भी दोनों से लंबे समय पूछताछ की। उन्हें भी संतोषजनक जबाब नहीं मिला। जिसके बाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने स्थानीय थाना के साथ मोतीपुर एसबीआइ की शाखा में जब्त राशि जमा करवा दी।

मामले से सम्बंधित जानकारी देते हुए मोतीपुर थानाध्यक्ष व इंस्पेक्टर राजन कुमार पांडेय ने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा हैं। इसी दौरान स्कार्पियो की तलाशी में 22 लाख रुपये जब्त किए गए हैं। पूछताछ के बाद चालक एवं गाड़ी मालिक को पीआर बांड पर छोड़ दिया गया हैं। आगे की जांच आयकर विभाग कर रही है।

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments