Homeपटनासीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन दल में कांग्रेस और राजद के बीच...

सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन दल में कांग्रेस और राजद के बीच जमकर विवाद

Bihar: पटना,  लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर के पूरे भारत में चुनाव आचार संहिता लगा हुआ है। जिसके बाद I.N.D.I.A. गठबंधन के घटक दल राजद ने अपने उम्मीदवारों को सिंबल देना शुरू कर दिया है। वही राजद के द्वारा औरंगाबाद सीट को अभय कुशवाहा को दे दिया गया है जिसके बाद से कांग्रेस राजद से आर पार के मूड में है। यह कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव में सीट बटवारा से पहले राजद द्वारा नेताओं को सिंबल दिए जाने के बाद I.N.D.I.A गठबंधन में टूट की असार देखने को मिलने लगा है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

पप्पू यादव का पोस्ट
पप्पू यादव का पोस्ट
निखिल कुमार कांग्रेस नेता
निखिल कुमार कांग्रेस नेता

 

औरंगाबाद लोकसभा सीट को लेकर महागठबंधन में घमासान छिड़ गया है। कांग्रेस की इस परंपरागत सीट पर राजद  सुप्रीमो लालू प्रसाद द्वारा अपनी पार्टी के अभय कुशवाहा को सिंबल दिए जाने के बाद नाराजगी देखी जा रही है। इस सीट को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार के समर्थकों में नाराजगी है। लिहाजा निखिल कुमार ने भी मोर्चा खोल दिया है। साथ ही साथ उन्होंने कहा है कि मैं औरंगाबाद से चुनाव लड़ूंगा। राजद द्वारा सिंबल दिए जाने से उन्हें निराशा हाथ लगी है। औरंगाबाद में कांग्रेस की हालत काफी अच्छी है।  मैं पिछले 10 सालों से इस क्षेत्र में घूमता रहा हूं और बातें करता रहा हूं। जाहिर है स्थानीय लोगों की मुझसे कुछ अपेक्षाएं हैं तो उन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए हरसंभव कोशिश करुंगा। इसके साथ ही निखिल कुमार ने कहा कि 5 साल पहले औरंगाबाद में वैसी ही गलती कांग्रेस ने की थी। ये सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट है। औरंगाबाद को लेकर गलती हुई है और गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया गया है लिहाजा इसका खामियाजा उन्हें उठाना होगा, जिन्होंने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है।

वहीं दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड को छोड़कर आरजेडी में शामिल बीमा भारती ने भी पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने का दवा ठोक दिया है ।‌  दूसरी तरफ कांग्रेस में अपनी पार्टी का विलय करवा चुके पप्पू यादव ने भी सोशल नेटवर्क मीडिया साइट पर साफ लिख दिया है।  चाहे कुछ भी हो जाए ना तो मैं कांग्रेस छोडूंगा और ना ही पूर्णिया लोकसभा छोडूंगा। ‌

 

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments